DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बस्ती  ›  अपहरण कर मासूम की हत्या करने के मामले में आरोपी महिला पर रासुका
बस्ती

अपहरण कर मासूम की हत्या करने के मामले में आरोपी महिला पर रासुका

हिन्दुस्तान टीम,बस्तीPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 05:32 AM
अपहरण कर मासूम की हत्या करने के मामले में आरोपी महिला पर रासुका

सल्टौआ (बस्ती)। हिन्दुस्तान संवाद

सोनहा थाना क्षेत्र के परसा खुर्द बुजुर्ग टोला दरियापुर जगंल टोला उकड़हवा में ढाई साल के मासूम के अपहरण व हत्या की सनसनीखेज वारदात में शामिल महिला पर रासुका की कार्यवाही की गई है। थाना प्रभारी रामकृष्ण मिश्र ने बताया कि डीएम सौम्या अग्रवाल व एसपी आशीष श्रीवास्तव के अनुमोदन व इंटलीजेंस की रिपोर्ट पर आरोपी पार्वती पर रासुका लगाया गया है। वर्तमान में हत्यारोपी पार्वती व संदीप दोनों जिला कारागार में निरूद्ध हैं।

थाना सोनहा के परसा खुर्द बुजुर्ग दरिया पुर जंगल टोला उकड़हवा में 15 मई 2021 को ढाई साल के रितेश पुत्र ज्वाहिर लाल का अपहरण हुआ था। अपहरण का केस दर्ज कर स्थानीय थाने के साथ क्राइम ब्रांच की टीम को भी खुलासे में लगाया गया था। पुलिस ने छानबीन में सामने आए सुराग के आधार पर 16 मई को आरोपी संदीप को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस के अनुसार पूछताछ में आरोपी की निशानदेही पर अपहृत रितेश के शव को खाजेपुर के जंगल से बरामद किया गया था।

पुलिस की पूछताछ में उसने बताया था कि गांव के ही एक महिला पार्वती से उसका प्रेम संबन्ध था। पार्वती का मृतक रितेश के परिवारिकजनों से पूर्व में विवाद हुआ था। इसकी रंजिश में ही संदीप के साथ मिलकर पार्वती मासूम के अपहरण व हत्या की साजिश रची थी। इसके बाद पुलिस ने पार्वती को गिरफ्तार कर लिया था। उसके पास से मृतक मासूम रितेश का चप्पल व घटना में प्रयुक्त साइकिल बरामद हुई थी। पुलिस ने अपहरण के मुकदमे को आईपीसी की धारा 302, 364, 201, 120 बी में तरमीम कर दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया था। इसी हत्याकांड में आरोपी पार्वती पर पुलिस ने रासुका की कार्यवाही की है।

संबंधित खबरें