DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बस्ती  ›  कोरम पूरा कर 570 ग्राम पंचायतों में प्रधान व सदस्यों ने ली शपथ
बस्ती

कोरम पूरा कर 570 ग्राम पंचायतों में प्रधान व सदस्यों ने ली शपथ

हिन्दुस्तान टीम,बस्तीPublished By: Newswrap
Sat, 19 Jun 2021 04:40 AM
कोरम पूरा कर 570 ग्राम पंचायतों में प्रधान व सदस्यों ने ली शपथ

बस्ती। हिन्दुस्तान टीम

त्रिस्तरीय पंचायत के हुए उपचुनाव बाद सदस्यों का निर्वाचन हुआ। इसके साथ ही कोरम पूरा हुआ तो जिले में असंगठित 570 ग्राम पंचायतों में शुक्रवार को शपथ ग्रहण समारोह हुआ। शपथ लेने के साथ ही जिले के सभी 1185 ग्राम पंचायतों का गठन हो गया। सभी ब्लॉकों में ग्राम सचिव व तकनीकी सहायकों ने वर्चुअली प्रधानों व सदस्यों को शपथ दिलाया।

घघौवा संवाद के अनुसार विक्रमजोत विकास क्षेत्र की 45 ग्राम पंचायतों के प्रधानों व सदस्यों का शपथ लिया। 34 ग्राम पंचायतों का शपथ पूर्व में हो चुका है। हर्रैया संवाद के अनुसार विकास क्षेत्र के 17 ग्राम पंचायतों में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों व ग्राम पंचायत सदस्य को शपथ दिलाया गया। ग्राम पंचायत सचिवों ने नवनिर्वाचित प्रधानों व ग्राम पंचायत सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाया। एडीओ पंचायत बजरंग बहादुर चौधरी ने बताया कि ब्लॉक के 88 ग्राम पंचायतों के सापेक्ष 45 ग्राम पंचायतों में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत सदस्य को पहले ही शपथ दिलाई जा चुकी है।

सल्टौआ संवाद के अनुसार ब्लॉक के 35 ग्राम पचांयतों में शुक्रवार को ग्राम प्रधान एवं ग्राम सदस्यों ने पद और गोपनियता की शपथ दिलाई गई। कप्तानगंज विकास खण्ड के 22 ग्राम पंचायतों मे शुक्रवार को प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य ने शपथ लिया। रिक्त चल रहे सदस्यों के चुनाव के बाद शुक्रवार को शपथ हुआ। पगार गांव में सचिव कमलेश शाह ने ग्राम प्रधान मालती देवी व सदस्यों को शपथ दिलाया।

दुबौलिया संवाद के अनुसार ब्लॉक क्षेत्र में असंगठित 27 ग्राम प्रधानों को शपथ दिलाई। ग्राम पंचायत भकरही में ग्राम प्रधान विध्यवासनी सिंह, बरसांव में चन्द्रवती, डिंगरापुर मुस्ताहकम मे ग्राम प्रधान बिंदू सिंह सहित अन्य को शपथ दिलाया गया। मानिकचंद संवाद के अनुसार विकास खण्ड सांऊघाट के 20 ग्राम प्रधानों एवं सदस्यों को शुक्रवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई, जबकि 17 ग्राम प्रधानों को शनिवार को शपथ दिलाई जाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए ग्राम पंचायत अमौली में ग्राम प्रधान एवं सदस्यों को ललिता मौर्या ने शपथ दिलाया।

पैकोलिया संवाद के अनुसार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव गौर ब्लॉक के 62 ग्राम पंचायतों में कोरम पूरा होने पर शपथ दिलाया गया। बीडीओ प्रभाशंकर चौबे के देखरेख में ग्राम पंचायतों में शपथ हुआ। पैकोलिया बरुवार में अनीता सिंह प्रधान की मौजूदगी में नामित अधिकारी मनरेगा जेई ओम प्रकाश ने शपथ दिलाया।

संबंधित खबरें