DA Image
30 सितम्बर, 2020|1:04|IST

अगली स्टोरी

बस्ती के 11 मोहल्लों सहित 26 जगहों पर होगा पूल टेस्ट

बस्ती के 11 मोहल्लों सहित 26 जगहों पर होगा पूल टेस्ट

कोरोना महामारी को देखते हुए जिला प्रशासन ने जिले के 26 जगहों पर पूल टेस्टिंग कराने का निर्णय लिया है। इसमें 11 स्थान नगर पालिका क्षेत्र बस्ती के हैं। सदर तहसील के 10, रुधौली के चार व सोनहा तहसील के एक गांव को चुना गया है। यहां पर संदिग्ध की सूची तैयार कर प्रशासन की तरफ से स्वास्थ्य विभाग को दी जा रही है। पहले दिन शहर के गड़गोड़िया मोहल्ले में सैम्पलिंग की गई।

लेखपाल की रिपोर्ट के आधार पर शहर व देहात के गांव पूल टेस्ट के लिए चुने गए हैं। इसमें नगर पालिका क्षेत्र का गड़गोड़िया, दरिया खां, दक्षिण दरवाजा, इटैलिया, अंजुमन मस्जिद एरिया, डफाली टोला, चिकवा टोला, पठान टोला, हास्पिटल चौराहा, मुरलीजोत, कटरा पानी की टंकी के पास मस्जिद वाली गली में पूल टेस्टिंग होगी। इन मोहल्लों में टेस्टिंग का काम 11 मई तक चलेगा।

सदर तहसील के 10 गांव लोहटी, कड़र खास, मलिक चौकवा, सोनहटी बुजुर्ग, ओड़वारा, तेनुई, अमौली, रेवली, पतेलवा, परसा जाफर, रुधौली तहसील के गंधरिया फैज, जमदाशाही, पलान, मझौवामीर तथा सोनहा तहसील का पकड़ी चौबे गांव शामिल है। यहां पर संदिग्धों की सूची को क्षेत्रीय लेखपाल, पुलिस व अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की तरफ से तैयार कर स्वास्थ्य विभाग को दी जाएगी। सूची के अनुसार स्वास्थ्य विभाग 26 मई तक गांव में कैम्प करके चिह्नित लोगों का सैम्पल लेगा।

प्रशासन की तरफ से निर्धारित शेड्यूल के पहले अनुसार पहले दिन शहर के गड़गोड़िया में 26 लोगों का सैम्पल लिया गया। एसीएमओ डॉ. फकरेयार हुसैन व इपिडिमिलॉजिस्ट उमेश ने बताया कि सभी के सैम्पल को जांच के लिए शनिवार को मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेजा जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pool test will be held in 26 places including 11 mohallas of Basti