ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीपुलिस फैमली को वामा सारथी अध्ययन कक्ष की मिली सौगात

पुलिस फैमली को वामा सारथी अध्ययन कक्ष की मिली सौगात

बस्ती। निज संवाददाता रिजर्व पुलिस लाइन बस्ती के परिसर में शनिवार की शाम वामा...

पुलिस फैमली को वामा सारथी अध्ययन कक्ष की मिली सौगात
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीSun, 05 Dec 2021 11:50 AM
ऐप पर पढ़ें

बस्ती। निज संवाददाता

रिजर्व पुलिस लाइन बस्ती के परिसर में शनिवार की शाम वामा सारथी पुलिस अध्ययन कक्ष का उद्घाटन किया गया। वामा सारथी इकाई जनपद बस्ती की अध्यक्षा ज्योति मोदक पत्नी आईजी राजेश मोदक और डॉ. आकांक्षा गुप्ता पत्नी एसपी आशीष श्रीवास्तव ने फीता काटकर कक्ष में अध्ययन कार्य का शुभारंभ किया। इस कक्ष से पुलिस लाइन में रह रहे बच्चों को अध्ययन कार्य में काफी सुविधा मिल सकेगी।

आईजी राजेश मोदक ने कहा कि पुलिस लाइन के आवास छोटे होने के कारण बच्चों व प्रतियोगी युवाओं को अध्ययन के लिए एकान्त स्थान की समुचित व्यवस्था नहीं मिल पाती है। इसके चलते उनकी पढ़ाई में समस्या आती है। इसके निराकरण के लिए वामा सारथी, उत्तर प्रदेश पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन जनपद बस्ती स्तर से की गई यह पहल बहुत ही सराहनीय है। इससे पुलिस परिवार के बच्चों को बहुत लाभ मिलेगा। एसपी आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि अध्ययन कार्य के साथ ही प्रतियोगी मैगजीन आदि की उपलब्धता का सीधा फायदा साथी पुलिस कर्मियों के बच्चों को मिल सकेगा।

वामा सारथी की अध्यक्षा ज्योति मोदक ने बताया कि वामा सारथी पुलिस अध्ययन कक्ष में समाचार पत्र, पत्रिकाएं, पुस्तकें व प्रतियोगी परीक्षाओं से सम्बन्धित मैंगजीन आदि उपयोगी सामग्री उपलब्ध है। इससे बच्चे एवं प्रतियोगी युवा लाभांवित हो सकेंगे। उद्घाटन के दौरान अतिथियों ने बारी-बारी उपस्थित समस्त पुलिस अधिकारी/ कर्मचारी को पुलिस लाइन में आवासित बच्चों व प्रतियोगी युवाओं को वामा सारथी पुलिस अध्ययन कक्ष में बिना किसी प्रकार के शोरगुल के एकान्त में बैठकर अध्ययन करने को प्रेरित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें