DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बस्ती  ›  खराब मौसम में स्पेशल केंद्रों पर कम रही कोरोनारोधी टीका लगवाने वालों की तादाद
बस्ती

खराब मौसम में स्पेशल केंद्रों पर कम रही कोरोनारोधी टीका लगवाने वालों की तादाद

हिन्दुस्तान टीम,बस्तीPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 05:40 AM
खराब मौसम में स्पेशल केंद्रों पर कम रही कोरोनारोधी टीका लगवाने वालों की तादाद

बस्ती। निज संवाददाता

शहर में संचालित स्पेशल टीकाकरण केंद्रों पर कहीं टीकाकरण की रफ्तार तेज तो कहीं पर धीमी गति से चली। बुधवार को शहर में जलकल कार्यालय परिसर में मोबाइल मेडिकल यूनिट द्वारा टीकाकरण टीकाकरण किया गया। मौसम खराब होने के कारण लोग टीकाकरण केंद्र तक पर्याप्त संख्या में नहीं पहुंच रहे हैं।

विकास भवन परिसर में संचालित टीकाकरण केंद्र पर बुधवार को 11.30 बजे तक 18 प्लस के 14 लोगों को ही टीका लगाया जा सका था। 45 प्लस में महज सात लोगों को टीका लग पाया था। आईटीआई स्थित आरटीओ कार्यालय परिसर में संचालित केंद्र पर 11.45 बजे तक 18 प्लस में 30 लोगों को टीका लगाया जा चुका था, जबकि 45 प्लस में किसी को भी टीका नहीं लगा था। बीएसए कार्यालय में संचालित टीकाकरण केंद्र पर 12.10 बजे तक 18 प्लस में 26 लोगों को टीका लगाया जा चुका था।

जिला महिला अस्पताल में संचालित महिला स्पेशल टीकाकरण केंद्र पर 10.30 बजे तक 18 प्लस में महज 10 महिलाओं को टीका लगाया गया था। यहां पर तैनात सीएचओ अस्मिता सिंह केंद्र पर आ रही महिलाओं के रजिस्ट्रेशन करवाने में सहयोग कर रही थी। महिला अस्पताल में पहले से ही संचालित हो रहे केंद्र पर 18 प्लस में 47 लोगों को और 45 प्लस में 40 लोगों को टीका लगाया जा चुका था। जलकल कार्यालय परिसर में मोबाइल मेडिकल यूनिट वैन द्वारा संचालित केंद्र पर 12.20 बजे तक 18 प्लस में 26 और 45 प्लस में महज पांच लोगों को ही टीका लगा था।

जिला अस्पताल में संचालित केंद्र पर 1.18 बजे तक 18 प्लस में 101 लोगों को टीका लगाया जा चुका था। 45 प्लस में महज16 लोगों को टीका लगाया गया था। दूसरे सेंटर पर 18 प्लस के 56 लोगों को टीका लगाया जा चुका था। मेडिकल कॉलेज में दो बूथ संचालित किए जा रहे थे। एक बूथ पर कोविशील्ड का 39 लोगों को तथा दूसरे पर कोवैक्सीन का 40 लोगों को दोपहर 1:30 बजे तक टीका लगाया गया।

डूडा व पीडब्ल्यूडी ने कैंप लगाकर कराया टीकाकरण

बस्ती। डूडा के तत्वाधान में बुधवार को शहर के पठान टोला वार्ड में कोविड-19 का टीकाकरण किया गया। इस दौरान कुल 184 लोगों ने वैक्सीन लगवाकर खुद को सुरक्षित किया। डूडा के परियोजना अधिकारी चंद्रभान वर्मा के नेतृत्व में प्रधानमंत्री शहरी आवास के जिला समन्वयक यदुवंश चौधरी और सभासद अब्दुल अजीज की टीम ने सुबह से ही नागरिकों को टीकाकरण के लिए कैंप में बुलाना शुरू कर दिया। प्राथमिक विद्यालय में आयोजित कैंप के दौरान 18 प्लस के 95 और 45 प्लस के 89 लोगों ने वैक्सीन लगवाया। सुबह के समय खाली पेट आने वाले लोगों के लिए सभासद ने नाश्ते का प्रबंध किया। जिला समन्वयक यदुवंश चौधरी ने बताया कि गुरुवार को दक्षिण दरवाजा चौराहे कैंप आयोजित किया जाएगा। दूसरी तरफ पीडब्ल्यूडी कर्मचारी संघ के मंडल अध्यक्ष ओमप्रकाश यादव, जिलाध्यक्ष रामशंकर चैधरी व जिला मंत्री अनिल कुमार ने विकास भवन में आयोजित कैंप में टीका लगवाया।

संबंधित खबरें