DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बस्ती  ›  जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव की अधिसूचना जारी, सदस्यों को मिला गनर
बस्ती

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव की अधिसूचना जारी, सदस्यों को मिला गनर

हिन्दुस्तान टीम,बस्तीPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 05:32 AM
जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव की अधिसूचना जारी, सदस्यों को मिला गनर

बस्ती। निज संवाददाता

जिला निर्वाचन अधिकारी/ डीएम सौम्या अग्रवाल ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव की अधिसूचना बुधवार को जारी कर दिया। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी डॉ. राजेश कुमार प्रजापति को निर्वाचन अधिकारी नामित किया है। उनके साथ एक एसडीएम को सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है। आरओ को पंचायत राज अधिनियम के नियमावली को ध्यान में रखते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष पद चुनाव संचालन का निर्देश दिया गया है। वहीं सदस्यों की सुरक्षा के लिए प्रत्येक को गनर भी दे दिया गया है।

डीएम ने बताया कि निर्वाचन आयोग से मिले निर्देश के क्रम में अध्यक्ष पद की चुनावी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आरओ कक्ष विकास भवन में बनाया जाएगा। नामांकन पत्रों की बिक्री से लेकर अन्य चुनावी कार्य का संचालन किया जाएगा। 26 जून 2021 को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल होगा। दिन में 11 बजे से शाम तीन बजे तक नामांकन के बाद जांच का कार्य होगा।

दो दिन बाद 29 जून को दिन में 11 बजे से तीन बजे तक नामांकन पत्रों को वापस लिया जा सकता है। 03 जुलाई को अध्यक्ष पद के लिए मतदान दिन में 11 बजे से तीन बजे तक होगा। उसके बाद तत्काल मतगणना कराई जाएगी। जिला निर्वाचन कार्यालय पंचस्थानी ने चुनावी तैयारियां शुरू कर दिया है। कर्मचारियों से लेकर अधिकारियों तक के तैनाती का कार्य चल रहा है।

43 जिला पंचायत सदस्यों को मिले गनर

शासन के निर्देश पर जिला सुरक्षा समिति ने निर्वाचित सभी जिला पंचायत सदस्यों को गनर आवंटित किया है। यह कदम सदस्यों के अपहरण, डराने-धमकाने व अन्य किसी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए उठाया गया है। पुलिस लाइन से सदस्यों के लिए गनर के तौर पर पुलिसकर्मी नामित कर दिए गए हैं।

संबंधित खबरें