DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बस्ती  ›  बस्ती में कोविड के नए केस नहीं, मेडिकल कॉलेज में दो संक्रमितों की मौत
बस्ती

बस्ती में कोविड के नए केस नहीं, मेडिकल कॉलेज में दो संक्रमितों की मौत

हिन्दुस्तान टीम,बस्तीPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 05:40 AM
बस्ती में कोविड के नए केस नहीं, मेडिकल कॉलेज में दो संक्रमितों की मौत

बस्ती। निज संवाददाता

कोविड जांच की मिली रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को जिले में एक भी पॉजिटिव केस नहीं है। राहत वाली इस खबर के साथ ही आफत की खबर है कि मेडिकल कॉलेज में भर्ती दो कोविड पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। इसके साथ ही बस्ती में कोविड से मरने वालों के संख्या 325 हो गई है। इस समय जिले में कुल 42 सक्रिय केस हैं।

कोविड पोर्टल पर बुधवार को 2098 रिपोर्ट प्राप्त हुई। इन रिपोर्टों में एक भी पॉजिटिव केस नहीं है। अब तक बस्ती में 591019 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। 579341 सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आई। 11678 मरीज पॉजिटिव हुए। मंगलवार की रात महर्षि वशिष्ठ मेडिकल कॉलेज बस्ती में भर्ती दो पॉजिटिव मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। करने वालों में सोनहा थाने के राडीजोत निवासी हृदयराम (42) व नूरजहां (43) निवासी केवाड़ी थाना दुबौलिया शामिल हैं। इसके साथ बस्ती में करने वालों की संख्या बढ़कर 327 हो गई है।

जिले में कुल 29 कन्टेनमेन्ट जोन सक्रिय हैं। बस्ती नगर में एक, सदर तहसील में नौ, रुधौली में एक, भानपुर में चार व हर्रैया तहसील में 14 जोन हैं। कोविड कॉल में अभी तक कुल 3456 कन्टेनमेन्ट जोन बने, जिसमें से 3427 को समय पूरा होने पर समाप्त कर दिया गया।

ब्लैक फंगस के दो और मरीज मिल, अब कुल नौ केस

कोविड के दौर में ब्लैक फंगस भी लोगों को परेशान कर रहा है। अब तक बस्ती में कुल नौ ब्लैक फंगस के केस मिल चुके हैं। नए केसों में दौलतपुर परसुरामपुर निवासी जय देवी मिश्र (73) का राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज चल रहा है। इनके जबड़े में समस्या है। परसपुरा कप्तानगंज निवासी मिठाईलाल का केजीएमयू में इलाज चल रहा है। इनकी दायीं आंख प्रभावित हुई है। इसके पहले शिवपुर व कोहराएं के एक-एक ब्लैक फंगस के मरीज की मौत हो चुकी है। शेष सात मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

संबंधित खबरें