DA Image
26 जनवरी, 2020|11:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 20 को रूबरू होगा नवोदय रुधौली का छात्र जगत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 20 को रूबरू होगा नवोदय रुधौली का छात्र जगत

जवाहर नवोदय विद्यालय रुधौली बस्ती में पढ़ने वाले बारहवीं के छात्र जगत पासवान 20 जनवरी को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रूबरू होंगे। प्रधानमंत्री बोर्ड परीक्षा को लेकर छात्रों के सवालों का जवाब देंगे। बताएंगे कि कैसे बगैर किसी तनाव के परीक्षा दें और सफलता हासिल कर विकसित भारत के सपने को साकार करें। इसके लिए पूरे देश से चयनित चुनिंदा छात्रों में एक नाम जगत का भी है।

विगत कई साल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोर्ड परीक्षा से कुछ दिन पहले परीक्षार्थियों से रूबरू होते हैं। छात्रों के सवालों का जवाब देते हुए बताते हैं कि कैसे तनाव रहीत होते हुए प्रश्नों का सहज तरीके से उत्तर दिया जा सकता है। प्रधानमंत्री संग सवाल-जवाब कार्यक्रम के लिए mygov.in या फिर ‘नरेंद्र मोदी एप ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होता है। उसके बाद एक निर्धारित विषय पर लेख लिखना होता है। विशेषज्ञों द्वारा पूरे देश से भेजे गए लाखों बोर्ड परीक्षार्थियों में से उस सौभाग्यशाली छात्र को चुना जाता है जो प्रधानमंत्री से सवाल-जवाब कर सकेंगे।

जवाहर नवोदय विद्यालय रुधौली में बारहवीं के छात्र जगत बताते हैं कि उन्होंने भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया था। निर्धारित विषय पर निबंध लिख कर भेजा था। विशेषज्ञों ने उसे सेलेक्ट किया और 20 जनवरी को बुलावा भेज दिया। पीजीटी टीचर मनोज तिवारी के साथ 17 जनवरी को दिल्ली के लिए रवाना होंगे। प्राचार्य बीके यादव अपने विद्यालय के छात्र की उपलब्धि से काफी खुश हैं।

नगर पंचायत रुधौली के गांधीनगर वार्ड निवासी जगत के पिता श्रवण पासवान जनरल स्टोर की दुकान चलाने के साथ ही खेती-किसानी करते हैं। परिजन इस बात से खुश हैं कि जगत प्रधानमंत्री से मुलाकात करेगा। कार्यक्रम का लाइव टेलीकॉस्ट 20 जनवरी को दिन में 11.00 बजे से होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Navodaya Rudhauli s student Jagat to meet Prime Minister Narendra Modi on 20