DA Image
28 फरवरी, 2021|8:27|IST

अगली स्टोरी

दूसरे चरण के वैक्सीनेशन के लिए आज से भेजा जाएगा मैसेज

दूसरे चरण के वैक्सीनेशन के लिए आज से भेजा जाएगा मैसेज

बस्ती। निज संवाददाता

कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 22 जनवरी को 13 केंद्रों पर टीकाकरण कराया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि गुरुवार से लाभार्थियों को सूचना भेजी जाएगी।

पहले चरण में 16 जनवरी को कोविड टीकाकरण के शुभारंभ के अवसर पर मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, सीएचसी कप्तानगंज व रुधौली में 342 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण कराया गया है। शासन ने अब दूसरे चरण के टीकाकरण के लिए 22 जनवरी की तिथि निर्धारित की है। इस चरण में जिला महिला अस्पताल सहित नौ और स्वास्थ्य इकाईयों को शामिल किया गया है। इसमें सीएचसी बहादुरपुर, साऊंघाट, कुदरहा, मरवटिया, हर्रैया, भानपुर, पीएचसी सल्टौआ व बनकटी शामिल है।

अधिकारियों का कहना है कि सभी स्वास्थ्य इकाईयों पर दो-दो बूथ बनाए जाने हैं तथा एक बूथ पर सौ लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। स्वास्थ्य इकाईयों पर ही लाभार्थियों के नाम की फीडिंग कोविन पोर्टल पर की गई है। इसी के साथ जिन लोगों की ड्यूटी टीकाकरण के लिए लगाई गई है, उनके भी नाम पोर्टल पर दर्ज किए जा रहे हैं।

पहले चरण में पोर्टल ने साथ नहीं दिया था, इसलिए टीकाकरण वाले दिन सारे कार्य ऑफलाइन किया गया। लाभार्थियों के नाम की फीडिंग बाद में की गई। अधिकारियों का प्रयास है कि इस बार सभी कार्य ऑनलाइन हों। इसके लिए सभी इकाईयों से कहा जा रहा है कि वे इसके लिए सभी तैयारियां पूरी रखें। जिला अस्पताल व मेडिकल कॉलेज को छोड़कर अन्य सभी टीकाकरण केंद्रों पर कोविड का टीका मौजूद है। इन दोनों केंद्रों पर टीकाकरण वाले दिन ही वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Message will be sent from today for second phase vaccination