ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीपति को नहीं मिला पेरोल, देवर ने किया दाह संस्कार

पति को नहीं मिला पेरोल, देवर ने किया दाह संस्कार

मुंडेरवा थाने के मलिकपुरवा निवासी मुराली की गिरफ्तारी और बाद में उसकी पत्नी की मौत के मामले में पुलिस व प्रशासन से की जा रही ग्रामीणों की मांग पूरी नहीं हुई। पति के पेरोल पर रिहा न हो पाने के चलते...

पति को नहीं मिला पेरोल, देवर ने किया दाह संस्कार
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीWed, 11 Sep 2019 01:36 AM
ऐप पर पढ़ें

मुंडेरवा थाने के मलिकपुरवा निवासी मुराली की गिरफ्तारी और बाद में उसकी पत्नी की मौत के मामले में पुलिस व प्रशासन से की जा रही ग्रामीणों की मांग पूरी नहीं हुई। पति के पेरोल पर रिहा न हो पाने के चलते महिला का दाह संस्कार उसके देवर ने किया। एसओ के निलंबन व पेरोल पर पति के रिहा कराने की ग्रामीणों की मांग पूरी नहीं हुई। हालांकि सोमवार रात मौके पर पहुंचे आला अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन दिया था।

परसाहज्जाम ग्राम पंचायत के मलिकपुरवा में एक अगस्त को उमेश कुमार नाम के व्यक्ति का फंदे से लटकता शव मिला था। इस मामले में पुलिस ने लगभग एक माह बाद 28 अगस्त को हत्या का मुकदमा दर्ज किया। इस मामले में मलिकपुरवा निवासी मुराली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसी मामले में उमेश कुमार की पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

मलिकपुरवा के ग्रामीणों का आरोप है कि 28 अगस्त से ही मुराली को पुलिस ने थाने पर बैठा लिया था। अधिकारियों से शिकायत करते हुए मुराली की बहन ने कहा कि छोड़ने के नाम पर रुपया मांगा जा रहा था। रुपया न देने पर दो सितंबर को जेल भेजा गया। उसके बाद से भाभी नीलम ने खाना छोड़ दिया। इसके चलते सोमवार को दिन में उसकी मौत हो गई। नाराज ग्रामीण नीलम का शव लेकर सोमवार शाम एसपी आफिस पहुंचे और प्रदर्शन करने लगे।

प्रदर्शन आधी रात तक चला। मौके पर पहुंचे सदर विधायक ने भी कार्रवाई व जांच का आश्वासन दिया। रात दस बजे एडीएम रमेशचंद्र तिवारी व एएसपी पंकज कुमार, एसडीएम सदर शिवप्रताप शुक्ल, सीओ सिटी आलोक सिंह समेत कई थाने की फोर्स मौके पर मौजूद रही। एडीएम व एएसपी से कई चक्र चली वार्ता के बाद रात करीब बारह बजे से इस आश्वासन पर ग्रामीण शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने दिए कि एसओ मुंडेरवा के खिलाफ कार्रवाई, नीलम के पति मुराली को दाह संस्कार के लिए पेरोल पर रिहाई, फर्जी मुकदमे में फंसाने की जांच कराई जाए।

पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार को नीलम का शव मलिकपुरवा पहुंचा। मुराली को पेरोल नहीं मिल पाया। मुराली के भाई घनश्याम ने नीलम के दाह संस्कार की क्रिया पूरी की। मंगलवार को पूरे दिन एसओ मुंडेरवा के लाइन हाजिर होने की अफवाह उड़ती रही। लेकिन देर शाम तक पुलिस ऑफिस ने इसकी पुष्टि नहीं की।

---

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें