Tuesday, January 18, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बस्तीजेल में बंद हनुमंत के नाम पर हिस्ट्रीशीटर ने मांगी थी रंगदारी, तीन गिरफ्तार

जेल में बंद हनुमंत के नाम पर हिस्ट्रीशीटर ने मांगी थी रंगदारी, तीन गिरफ्तार

हिन्दुस्तान टीम,बस्तीNewswrap
Thu, 02 Dec 2021 05:11 PM
जेल में बंद हनुमंत के नाम पर हिस्ट्रीशीटर ने मांगी थी रंगदारी, तीन गिरफ्तार

बस्ती। निज संवाददाता

पुरानी बस्ती के गल्ला व्यापारी से दस लाख की रंगदारी मांगने वाले हिस्ट्रीशीटर समेत तीन बदमाशों को पुरानी बस्ती पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसपी आशीष श्रीवास्तव ने गुरुवार को पुलिस लाइन के प्रेक्षागृह में वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि रंगदारी मांगने का मास्टर माइंड श्रवण पटवा निवासी बेलभरिया थाना वाल्टरगंज हालमुकाम पैड़ा चौराहा वाल्टरगंज अपने पिता के नमकीन के कारोबार में हाथ बंटाता था। गल्ला व्यापारी प्रदुमन गुप्ता के यहां से किराना का सामान लेता था। उधारी अधिक होने के कारण व्यापारी ने सामान देने से मना कर दिया और फिर श्रवण पटवा ने बेटे की हत्या की धमकी देकर रंगदारी मांगने की योजना बना ली थी।

उन्होंने बताया कि इस काम में श्रवण के रिश्तेदार नीरज पटवा निवासी मझौवामीर थाना वाल्टरगंज और भोला निषाद निवासी केवटहिया बभनान रेलवे स्टेशन के पास, थाना छपिया गोण्डा ने की। शातिरों ने रंगदारी मांगने के लिए हत्या के आरोप में जेल में बंद हनुमंत पांडेय का नाम लिया, ताकि किसी का उन पर शक न जाए। साथ ही आरोपी भोला निषाद ने 24 नवंबर को एक मोबाइल चोरी किया था, जिसका सिम कार्ड और मांगने में प्रयोग किया गया। जबकि मोबाइल वाल्टरगंज से लूटी गई थी। 26 नवंबर को पहली बार व्यापारी प्रदुमन से दस लाख की रंगदारी मांगी गई। इसके दो दिन बाद दोबारा 28 नवंबर को बदमाशों ने रंगदारी मांगी।

एसपी ने बताया कि पुरानी बस्ती थाने में शिकायत के बाद रंगदारी का केस दर्ज होने की खबर समाचार पत्रों में छपने के बाद श्रवण व उसके साथी घबरा गए और सिम को तोड़कर छिपा दिया था। व्यापारियों से जुड़े प्रकरण में एसपी ने थानाध्यक्ष पुरानी बस्ती आलोक श्रीवास्तव की मदद के लिए स्वॉट व सर्विलांस की टीम को भी लगा दिया। चोरी व लूट के सिम व मोबाइल की गुत्थी को सुलझाने के साथ ही पुलिस के सामने असल मास्टरमाइंड की तस्वीर भी साफ हो गई।

मुखबिर की सटीक सूचना पर संयुक्त टीम ने गुरुवार को पुरानी बस्ती के गौरा तिराहा के पास से श्रवण पटवा, नीरज पटवा व भोला निषाद को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से 315 बोर के दो कट्टा-कारतूस, वारदात में प्रयुक्त मोबाइल व सिमकार्ड भी बरामद कर लिया गया है।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें