ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीपरिषदीय स्कूलों में ओएमआर शीट पर दो घंटे की ग्रेडेड लर्निंग परीक्षा: VIDEO

परिषदीय स्कूलों में ओएमआर शीट पर दो घंटे की ग्रेडेड लर्निंग परीक्षा: VIDEO

पूरे प्रदेश में एक साथ हो रही दो घंटे की ग्रेडेड लर्निंग परीक्षा बस्ती के 2385 प्राइमरी और उच्च प्राइमरी के साथ 13 कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालयों में हुई। बुधवार को सुबह साढ़े दस बजे से यह परीक्षा...

परिषदीय स्कूलों में ओएमआर शीट पर दो घंटे की ग्रेडेड लर्निंग परीक्षा: VIDEO
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,बस्‍ती Wed, 19 Feb 2020 03:32 PM
ऐप पर पढ़ें

पूरे प्रदेश में एक साथ हो रही दो घंटे की ग्रेडेड लर्निंग परीक्षा बस्ती के 2385 प्राइमरी और उच्च प्राइमरी के साथ 13 कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालयों में हुई। बुधवार को सुबह साढ़े दस बजे से यह परीक्षा शुरू हुई। परीक्षा में कक्षा तीन से आठ तक के कुल 1.45 लाख छात्र शामिल रहे। 

प्रतियोगी परीक्षाओं की तर्ज पर ओएमआर शीट पर कराया जा रहा है। सौ नंबर के प्रश्न पत्र में बहुविकल्पीय प्रश्नों के साथ लघु उत्तरीय प्रश्न भी शामिल हैं। इनका जवाब 20 से 30 शब्दों में विद्यार्थियों को देना है। परीक्षा को नकलविहीन बनाने के सभी स्कूलों पर पर्यवेक्षक की तैनाती के साथ ही 18 उड़ाका दस्तों का भी गठन किया गया है। 

दोपहर 12.30 बजे तक परीक्षा होने के बाद सभी उत्तर-पुस्तिकाओं को सीलबंद लिफाफे में बीआरसी पर जमा कराया जाएगा। बीएसए अरूण कुमार ने बताया कि सभी स्कूलों पर प्रश्नपत्र उपलब्ध करा दिए गए थे। बुधवार को समय से परीक्षा शुरू करा दी गई है। परीक्षा सम्पन्न होने के बाद सभी ब्लॉकों से रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें