DA Image
28 नवंबर, 2020|8:04|IST

अगली स्टोरी

राजकीय विद्यालयों को मिले 30 सहायक अध्यापक

राजकीय विद्यालयों को मिले 30 सहायक अध्यापक

जिले के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों को 30 सहायक अध्यापक मिले हैं। जनपद में कुल 22 राजकीय विद्यालय संचालित हैं। नवीन शिक्षकों की तैनाती से राजकीय विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था में सुधार होगा।

लम्बे समय बाद राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों की तैनाती की गई है। जनपद में 30 अध्यापकों की तैनाती की सूचना चयन आयोग से डीआईओएस कार्यालय को मिली है। इसमें से अब तक 28 ने विद्यालयों पर पहुंचकर कार्यभार ग्रहण भी कर लिया है। विभाग का कहना है कि इस बार जहां आयोग से चयन हुआ है, वहीं निदेशालय से ही शिक्षकों को विद्यालय का आवंटन कर दिया गया है। जिला स्तर पर केवल उनके अभिलेखों की जांच की जा रही है। शिक्षक अपना योगदान सीधे विद्यालयों को दे रहे हैं।

जनपद में 150 सहायक अध्यापकों के पद हैं। वर्तमान में केवल 53 सहायक अध्यापक ही कार्यरत हैं, शेष जगहें खाली चल रही हैं। जीआईसी व जीजीआईसी को छोड़कर शेष अन्य विद्यालय ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित हैं। इन्हीं ग्रामीण विद्यालयों में नई तैनाती की गई है। शिक्षकों की संख्या बढ़ने से इन विद्यालयों की छात्र संख्या बढ़ने के साथ ही शिक्षा व्यवस्था में भी सुधार होगा।

जनपद को 30 सहायक अध्यापकों के मिलने की सूचना हैं। इसमें से 28 ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। दूर-दराज के विद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था बेहतर करने में मदद मिलेगी।

- डॉ. बृजभूषण मौर्य, डीआईओएस, बस्ती

---

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Government schools get 30 assistant teachers