ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीशासन को रोज देनी है सर्विलांस व टेस्टिंग की सूचना

शासन को रोज देनी है सर्विलांस व टेस्टिंग की सूचना

जिले में 33 कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं। यहां पर होने वाले सर्वे, सर्विलांस, टेस्टिंग व कांटैक्ट ट्रेसिंग की सूचना दैनिक आधार पर शासन को भेजा जाएगी। डीएम आशुतोष निरंजन ने डीएसटीओ सादुल्ला खां को नोडल...

शासन को रोज देनी है सर्विलांस व टेस्टिंग की सूचना
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीTue, 21 Jul 2020 03:25 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में 33 कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं। यहां पर होने वाले सर्वे, सर्विलांस, टेस्टिंग व कांटैक्ट ट्रेसिंग की सूचना दैनिक आधार पर शासन को भेजा जाएगी। डीएम आशुतोष निरंजन ने डीएसटीओ सादुल्ला खां को नोडल अधिकारी नामित किया है। एसडीएम, प्रभारी चिकित्साधिकारी और सीडीपीओ से सूचना लेकर नोडल को देंगे।

कंटेनमेंट जोन की सर्विलांस टीम के प्रभारी क्षेत्रीय एसडीएम होंगे। वह 48 घंटे के अंदर घर-घर सर्वे का काम शुरू कराएंगे। सर्वे के दौरान सिम्टम वाले मरीज जिन्हें सर्दी, खांसी, जुकाम, बुखार हो या कोमार्विड हो उनकी सूची तैयार की जाएगी। यह सूची आशा और आंगनबाड़ी तैयार करेंगी। क्षेत्रीय एमओआईसी इनकी टीम तैयार करेंगे। प्रत्येक पांच टीम पर एक लेखपाल सुपरवाइजर के तौर पर तैनात होगा।

सर्वे की सूचना को ब्लॉक अकाउंट मैनेजर फीड करेंगे। क्षेत्रीय सीडीपीओ और एमओआईसी समय से सूचना तैयार कराने के लिए जिम्मेदार होंगे। यह सूचना दिन में दो बजे तक क्षेत्रीय एसडीएम को मिलेगी। जिसे एसडीएम नोडल अधिकारी डीएसटीओ के मोबाइल नंबर 9839214854 पर उपलब्ध करा दें। नोडल अधिकारी शाम चार बजे शासन को सूचना निर्धारित मेल पर भेजेंगे।

जन सुनवाई व जनता दर्शन स्थगित

कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस को देखते हुए तत्काल प्रभाव से जनसुनवाई को स्थगित कर दिया गया है। डीएम आशुतोष निरंजन ने बताया कि जिला मुख्यालय, तहसील, ब्लॉक व अन्य स्तर पर जन सुनवाई या जनता दर्शन का कार्यक्रम नहीं किया जाएगा। सभी अधिकारी इसका कड़ाई से अनुपालन करेंगे।

सभी विभागों में अवकाश पर रोक

डीएम आशुतोष निरंजन ने कोरोना से होने वाली जनहानि को कम करने के लिए सभी विभागों में अवकाश पर रोक लगा दिया है। इसमें सभी नियमित, संविदा व आउटसोर्स के कर्मचारी शामिल हैं। डीएम ने यह भी कहा कि बिना उनके अनुमति के किसी भी कर्मी को मुख्यालय छोड़ने की अनुमति नहीं होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें