DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बस्ती  ›  बस्ती मेडिकल कॉलेज के पोस्ट कोविड वार्ड में भर्ती हैं चार जिलों के पांच मरीज
बस्ती

बस्ती मेडिकल कॉलेज के पोस्ट कोविड वार्ड में भर्ती हैं चार जिलों के पांच मरीज

हिन्दुस्तान टीम,बस्तीPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 05:33 AM
बस्ती मेडिकल कॉलेज के पोस्ट कोविड वार्ड में भर्ती हैं चार जिलों के पांच मरीज

सोनूपार (बस्ती)। हिन्दुस्तान संवाद

मेडिकल कॉलेज की चिकित्सा इकाई ओपेक अस्पताल कैली में 100 बेड का पोस्ट कोविड वार्ड संचालित किया जा रहा है। यहां पर चार जिलों के पांच मरीज भर्ती है। चिकित्सकों का कहना है कि सभी को सांस फूलने या खांसी की समस्या है। वार्ड में ऑक्सीजन से लेकर सभी प्रकार की सुविधाएं हैं।

कोविड से ठीक हो चुके लोगों को इसके बाद हो रही समस्याओं को देखते हुए शासन ने पोस्ट कोविड वार्ड संचालित करने का निर्देश सभी कोविड व जिला स्तरीय अस्पतालों को दिया है। कोविड से ठीक होने के बाद हार्ट अटैक, बुखार, सांस फूलने सहित अन्य समस्याओं का सामना अक्सर मरीजों को करना पड़ रहा है। इसमें मौत होने का भी डर बना रहता है।

मेडिकल कॉलेज के पोस्ट कोविड वार्ड में बस्ती जिले के दो, संतकबीरनगर, गोंडा व सिद्धार्थनगर के एक-एक मरीज भर्ती हैं। मरीजों का इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ. अरूणेश कुमार का कहना है कि बस्ती के मरीज को सांस लेने में ज्यादा दिक्कत है, उसे ज्यादा समय तक ऑक्सीजन पर रखा जा रहा है। इसके अलावा अन्य एक मरीज को कम ऑक्सीजन सर्पोट की जरूरत पड़ रही है। कुछ मरीज को खांसी ज्यादा आने से वह परेशान हैं। यहां पर ऑक्सीजन सहित अन्य सुविधाएं पर्याप्त हैं। सभी का इलाज किया जा रहा है।

जिला अस्पताल के ह्दयरोग विभाग में आठ बेड का पोस्ट कोविड वार्ड बनाया गया है। बुधवार को वार्ड में ताला लटकता हुआ मिला। बताया गया कि यहां पर काफी दिनों से पोस्ट कोविड का कोई मरीज नहीं आया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला अस्पताल व मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण के दौरान पीआईसीयू की व्यवस्था के साथ ही पोस्ट कोविड वार्ड व वहां मिल रही सुविधाओं की जानकारी भी ली थी।

संबंधित खबरें