DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बस्ती  ›  बस्ती में बरसात के पानी के विवाद में बुजुर्ग की पीटकर हत्या
बस्ती

बस्ती में बरसात के पानी के विवाद में बुजुर्ग की पीटकर हत्या

हिन्दुस्तान टीम,बस्तीPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 05:32 AM
बस्ती में बरसात के पानी के विवाद में बुजुर्ग की पीटकर हत्या

बनकटी (बस्ती)। हिन्दुस्तान संवाद

बस्ती के लालगंज थाना क्षेत्र के कबरा खास गांव में बुधवार सुबह रास्ते पर जमा बारिश के पानी को खोलने को लेकर पट्टीदारों के बीच घमासान हो गया। कहासुनी के बाद हुई मारपीट में एक बुजुर्ग की पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक की बेटी की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

कबरा खास गांव की सड़क किनारे मृतक सल्टू यादव (70) का घर है। उनके दरवाजे के बगल में सड़क के किनारे बारिश का पानी पड़ोसी पट्टीदारों ने बांध दिया था। इससे लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही थी। बताया जा रहा है कि बुधवार की सुबह सल्टू की पत्नी संवारी देवी ने बारिश का पानी खोलने का प्रयास किया। आरोप है कि इससे भड़के पट्टीदार इंद्रेश यादव, कमलेश यादव पुत्रगण विद्या यादव, विद्या यादव की पुत्रियां चंद्रकला, चंपा, उनकी बुआ के घर रहने वाले रिश्तेदार चरकैला थाना कलवारी निवासी राजू पुत्र राधेश्याम यादव आक्रोशित होकर उन्हें मारने लगे।

यह देख उनकी मंदबुद्धि पुत्री बासमती बचाने के लिए दौड़ी तो उसको भी आरोपियों नें मारना-पीटना शुरू कर दिया। किसी तरह वह जान बचाकर मौके से भाग ग‌ई। आरोप है कि इसी दौरान इंद्रेश ने ईंट फेंकी, जो उसके पिता सल्टू यादव के सीने पर जा लगी। इससे वह घायल होकर गिर गए और बेहोश हो गए। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। मौत की सूचना पाकर आरोपी भाग निकले। थानाध्यक्ष लालगंज रोहित कुमार उपाध्यया ने बताया कि मृतक की पुत्री सुमन निवासी भगतपुरा थाना कलवारी ने घटना की जानकारी थाने पर दी। उनकी तहरीर पर इंद्रेश, कमलेश, चंद्रकला, चंपा व राजू के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

पत्नी व बेटी पर टूटा दुख का पहाड़

कबरा खास निवासी सल्टू यादव की मौत से परिवार पर मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा। परिवार में उनकी पत्नी संगीता के अलावा दो बेटियां सुमन व बासमती हैं। सुमन की शादी हो चुकी है। बासमती मंदबुद्धि है। बासमती व पत्नी संगीता का जिम्मा सल्टू यादव ही संभाल रहे थे।

संबंधित खबरें