ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीसंतकबीरनगर के जिला जज, डीएम व एसपी पहुंचे जेल

संतकबीरनगर के जिला जज, डीएम व एसपी पहुंचे जेल

बस्ती। निज संवाददाता बस्ती जेल का मंगलवार को संतकबीरनगर के जिला जज, जिलाधिकारी व...

संतकबीरनगर के जिला जज, डीएम व एसपी पहुंचे जेल
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीWed, 22 Sep 2021 04:22 AM
ऐप पर पढ़ें

बस्ती। निज संवाददाता

बस्ती जेल का मंगलवार को संतकबीरनगर के जिला जज, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षण किया। इस दौरान संतकबीरनगर के बंदियों की समस्याओं को सुना।

जनपद न्यायाधीश लक्ष्मीकांत शुक्ल, डीएम दिव्या मित्तल और एसपी डॉ. कौस्तुभ व अन्य अधिकारियों ने त्रैमासिक संयुक्त मुआयने के दौरान बैरकों में बंद लगभग 468 कैदियों के रहन सहन व खानपान का जायजा लिया। साथ ही जेल चिकित्सालय की व्यवस्थाओं और वहां भर्ती बंदी मरीजों को दिए जा रहे उपचार के बारे में भी जानकारी ली। जेल की पाकशाला में बंदियों के लिए बन रहे खाने की गुणवत्ता को परखा। बंदियों को विधिक योजनाओं के बारे में जानकारी दी। जेल अधीक्षक डीके पाण्डेय ने बताया कि करीब एक घंटे तक चले निरीक्षण में सब कुछ सामान्य मिला। जेलर सतीश चन्द्र त्रिपाठी, डिप्टी जेलर रतन कुमार व अन्य जेल स्टाफ मौजूद रहा।

नवनिर्मित संतकबीरनगर जेल भेजने की तैयारी तेज

नवनिर्मित संतकबीरनगर जेल में बंदियों की शिफ़्टिंग इसी माह के अंत तक हो जाएगी। शासन से दो डिप्टी जेलर व सत्तर जेल वार्डर की तैनाती के लिए प्रस्ताव बना कर मुख्यालय भेज दिया गया है। जेल अधीक्षक डीके पाण्डेय ने बताया कि नई जेल में सीवरेज समेत कुछ छोटी मोटी कमियां जल्द ही दूर करा ली जाएगी। संयुक्त मुआयने के दौरान जिलाजज, डीएम व एसपी ने भी बंदियों को जल्द नवनिर्मित जेल में भेजे जाने की प्रक्रिया पूरा कराने का निर्देश दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें