ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीजिले को मिली आठ नई 102 एंबुलेंस

जिले को मिली आठ नई 102 एंबुलेंस

बस्ती, निज संवाददाता। जिले को आठ नई एंबुलेंस मिली हैं। नई एंबुलेंस के मिलने

जिले को मिली आठ नई 102 एंबुलेंस
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीFri, 08 Dec 2023 01:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बस्ती, निज संवाददाता।
जिले को आठ नई एंबुलेंस मिली हैं। नई एंबुलेंस के मिलने से अब मरीजों को सहूलियत मिलेगी। गुरुवार को लखनऊ से सभी एंबुलेंस बस्ती पहुंच गई, बताया जा रहा है कि जल्द ही संचालन शुरू हो जाएगा।

जिले में पुरानी एंबुलेंस से काम चल रहा है। अक्सर ये पुरानी एंबुलेंस चलते-चलते सड़क पर खड़ी हो जाती हैं, इससे मरीजों को समस्या होती है। कभी टॉयर तो कभी इंजन में तकनीकी कारण से समस्या आती है। अब आठ नई एंबुलेंस मिल जाने के कारण काफी हद तक यह समस्या खत्म हो जाएगी। पहले चरण में जिले को 102 की आठ एंबुलेंस मिली है। एंबुलेंस प्रभारी डॉ. एसबी सिंह का कहना है कि जिले में अब 102 एंबुलेंस की संख्या बढ़कर 43 हो गई है। पूर्व से 35 एंबुलेंस संचालित है। वहीं 108 की 34 एंबुलेंस सेवा दी रही है।

वहीं अत्याधुनिक लाइफ सपोर्ट (एएलएस) की चार एंबुलेंस चल रही हैं। सीएमओ डॉ. आरएस दुबे का कहना है कि जो एंबुलेंस मिली हैं, उनकी सेवा पूरे जिले में उपलब्ध रहेंगी। जिला महिला अस्पताल बस्ती, महिला अस्पताल हर्रैया समेत सभी एचसी और ओपेक चिकित्सालय कैली के लिए एंबुलेंस चलेंगी। गर्भवती महिलाओं के आने-जाने और नसबंदी कार्यक्रम समेत बच्चों को इस एंबुलेंस की सेवा मिलेगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें