DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बस्ती  ›  महिला स्पेशल केंद्र पर टीकाकरण के लिए उमड़ी भीड़

बस्तीमहिला स्पेशल केंद्र पर टीकाकरण के लिए उमड़ी भीड़

हिन्दुस्तान टीम,बस्तीPublished By: Newswrap
Sat, 12 Jun 2021 04:21 AM
महिला स्पेशल केंद्र पर टीकाकरण के लिए उमड़ी भीड़

बस्ती। निज संवाददाता

शहर में चल रहे स्पेशल टीकाकरण केंद्रों पर शुक्रवार को कुछ केंद्रों पर भीड़ रही तो कुछ केंद्रों पर पूरी तरह से सन्नाटा रहा। जिला महिला अस्पताल में संचालित स्पेशल महिला केंद्र पर शुक्रवार को टीका लगवाने के लिए महिलाओं की काफी भीड़ रही। वहीं मुख्य अभियंता विद्युत कार्यालय परिसर में चल रहे केंद्र और बीएसए आफिस परिसर में चल रहे केंद्रों पर टीकाकरण की रफ्तार काफी धीमी रही।

विकास भवन परिसर में चल रहे केंद्र पर शुक्रवार को दिन में 11 बजे तक 18 प्लस के 34 लोगों को टीका लगाया चुका था। 45 प्लस में आठ लोगों को टीका लगाया जा चुका था। अजय मिश्रा, प्रीति चौरसिया, शशि पांडेय, उर्मिला सिंह ने यहां पर टीकारण में सहयोग किया। बीएसए आफिस परिसर में चल रहे केंद्र पर दिन के 11.30 बजे तक सिर्फ आठ लोगों का रजिस्ट्रेशन हुआ था। यहां पर स्वास्थ्य कर्मी नीतू चौधरी, संजना पटेल, श्वेता चौधरी ने बताया कि दिन में तीन बजे के बाद लोग आए और 66 लोगों को टीका लगाया गया।

जिला महिला अस्पताल में संचालित महिला स्पेशल केंद्र पर तैनात सीएचओ अस्मिता सिंह ने बताया कि शुक्रवार को दिन में 11.40 बजे तक 18 प्लस में 40 महिलाओं का टीकाकरण हो चुका है। जो महिलाएं आ रही हैं उनका रजिस्टे्रशन करवाने में सहयोग करके टीका लगवाने के लिए भेजा जा रहा है। महिला अस्पताल में ही पहले से संचालित केंद्र पर तैनात एएनएम अपूर्वा श्रीवास्तव ने बताया कि 11.50 बजे तक 18 प्लस में 62 लोगों को टीका लगाया चुका है। 45 प्लस में 23 लोगों का टीकाकरण हो चुका है। अभी और जो भी लोग आएंगे उन्हें टीका लगाया जाएगा।

जिला अस्पताल के मॉड्यूलर ओटी में संचालित एक केंद्र पर 18 प्लस में 89 लोगों को टीका लगाया चुका था। 45 प्लस में 35 लोगों को टीका लगाया जा चुका था। यहीं पर संचालित दूसरे केंद्र पर 18 प्लस में 91 लोगों का टीकाकरण हो चुका था। जिला मुख्य अभियंता कार्यालय विद्युत में संचालित केंद्र पर शुक्रवार को दिन में एक बजे तक किसी का टीकाकरण नहीं हुआ था। एक बजे से धीरे-धीरे लोग पंजीकरण करवाना शुरू किए तो शाम तक 10 लोग पूरे हुए और फिर वहां पर टीका लगना शुरू हुआ।

संबंधित खबरें