ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीकोरोना वॉयरस से सुरक्षित है बस्ती, सैम्पल निगेटिव

कोरोना वॉयरस से सुरक्षित है बस्ती, सैम्पल निगेटिव

चीन से लौटे एक मेडिकल छात्र में कोरोना वॉयरस की आशंका होने पर कराई गई जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। चीन से जिले में आए आधा दर्जन लोगों की मॉनीटरिंग आईडीएसपी टीम कर रही है। उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी...

कोरोना वॉयरस से सुरक्षित है बस्ती, सैम्पल निगेटिव
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीMon, 24 Feb 2020 11:44 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन से लौटे एक मेडिकल छात्र में कोरोना वॉयरस की आशंका होने पर कराई गई जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। चीन से जिले में आए आधा दर्जन लोगों की मॉनीटरिंग आईडीएसपी टीम कर रही है। उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। किसी तरह की कोई समस्या नहीं है।

आईडीएसपी के नोडल डॉ. सीएल कन्नौजिया ने बताया कि साऊंघाट ब्लॉक के लखनौरा गांव में आए एक मेडिकल छात्र को खांसी व फ्लू की शिकायत थी। मौके पर स्वास्थ्य विभाग व डब्ल्यूएचओ की टीम गई थी। डब्ल्यूएचओ की ओर से शासन को जो रिपोर्ट भेजी गई थी, उसके आधार पर मेडिकल छात्र का नमूना लेकर केजीएमयू के डिपार्टमेंट ऑफ माइक्रोबॉयलोजी में जांच के लिए भेजा गया था। केजीएमयू से रिपोर्ट निगेटिव मिली है। जिले में चीन से कोई न्या यात्री नहीं आया है, तथा पूर्व में आए सभी लोग सेहतमंद हैं।

डॉ. कन्नौजिया ने बताया कि चीन से जिले में छह लोग आए हैं। सभी हमारे संपर्क में हैं। सभी को यहां आए हुए चार सप्ताह से ज्यादा समय बीत चुका है, इसलिए अब उनके स्वास्थ्य को लेकर किसी तरह का कोई खतरा नहीं है। इसके बाद भी वह लोग उनके संपर्क में हैं। इसके अलावा किसी के जिले में आने की सूचना नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें