ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीकोविड जांच के फर्जी सैम्पलिंग मामले में लैब टेक्नीशियन के निलंबन की सीएमओ ने की संस्तुति

कोविड जांच के फर्जी सैम्पलिंग मामले में लैब टेक्नीशियन के निलंबन की सीएमओ ने की संस्तुति

बस्ती। निज संवाददाता सीएचसी कुदरहा में तैनात लैब टेक्निीशियन विजय कुमार पर कभी भी...

कोविड जांच के फर्जी सैम्पलिंग मामले में लैब टेक्नीशियन के निलंबन की सीएमओ ने की संस्तुति
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीTue, 15 Jun 2021 04:22 AM
ऐप पर पढ़ें

बस्ती। निज संवाददाता

सीएचसी कुदरहा में तैनात लैब टेक्निीशियन विजय कुमार पर कभी भी निलंबन की गाज गिर सकती है। सीएमओ डॉ. अनूप कुमार श्रीवास्तव ने उनके निलंबन की संस्तुति कर दी है। एलटी पर कोविड की फर्जी सैम्पलिंग करने का आरोप है। मेडिकल कॉलेज के लैब से सीएमओ कार्यालय द्वारा फर्जी सैम्पल भेजे जाने की रिपोर्ट के बाद विभाग में हड़कंप मच गया था।

मेडिकल कॉलेज बस्ती द्वारा तीन जून को भेजी सूचना में अवगत कराया गया था कि सीएमओ कार्यालय से भेजे गए कई सैम्पल में केवल वीटीएम रखा हुआ है। वीटीएम वॉयल में स्वॉब सैम्पल नहीं है। इसके बाद सीएमओ कार्यालय में अभिलेखों की पड़ताल शुरू कर दी गई। पड़ताल में पाया गया कि उक्त सैम्पल सीएचसी कुदरहा से भेजा गया है। सीएचसी से मालूम करने पर पता चला कि उक्त कार्य एलटी विजय कुमार द्वारा किया गया है। यह भी मालूम हुआ कि एलटी द्वारा यह अनुचित कार्य जानबूझकर किया गया है।

मामला डीएम के संज्ञान में आने के बाद उन्होंने इसे काफी गंभीरता से लिया। उन्होंने सीएमओ को एलटी विजय कुमार के खिलाफ सख्त विभागीय कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है। सीएमओ ने एलटी के निलंबन की संस्तुति करते हुए महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को पत्र लिखा है।

सैम्पल की लंबे समय से हो रही थी बर्बादी

सीएमओ कार्यालय से भेजे जा रहे सैम्पल की बर्बादी लंबे समय से हो रही थी। मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबॉयलोजी विभाग की ओर से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया जा रहा था कि सीएमओ कार्यालय से जो सैम्पल आ रहा है, वह काफी खराब हालत में रहता है। इस कारण उसकी जांच नहीं की जा सकती है। जांच न होने से लोगों को समय से रिपोर्ट नहीं मिल पा रही थी। पहले तो स्वास्थ्य विभाग ने इसे गंभीरता से नहीं लिया, लेकिन मामला सुर्खियों में आने के बाद विभाग ने कड़ा रूख अपना लिया है। इससे पूर्व फर्जी सैम्पलिंग का वीडियो वॉयरल होने पर बहादुरपुर में एक संविदा व एक नियमित कर्मी के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है। किसी नियमित एलटी के खिलाफ यह पहली कार्रवाई होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें