ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीPWD के भुगतान रजिस्‍टर में ये थी गड़बड़ी, कैशियर और प्रधान सहायक को मिल गई बैड एंट्री 

PWD के भुगतान रजिस्‍टर में ये थी गड़बड़ी, कैशियर और प्रधान सहायक को मिल गई बैड एंट्री 

डीएम आशुतोष निरंजन ने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड एक के अधिशासी अभियंता शुभनरायन राव को कठोर चेतावनी दी है। खंड के कैशियर पीएन तिवारी व कैसियर पीएन तिवारी का एक इंक्रीमेंट रोकते हुए...

PWD के भुगतान रजिस्‍टर में ये थी गड़बड़ी, कैशियर और प्रधान सहायक को मिल गई बैड एंट्री 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,बस्‍ती Sat, 02 Nov 2019 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम आशुतोष निरंजन ने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड एक के अधिशासी अभियंता शुभनरायन राव को कठोर चेतावनी दी है। खंड के कैशियर पीएन तिवारी व कैसियर पीएन तिवारी का एक इंक्रीमेंट रोकते हुए बैड एंट्री दी है। 

वह शनिवार को कार्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। कार्यालय में अव्यवस्था के साथ-साथ पत्रावलियों का रख-रखाव, भुगतान व ठेकेदार पंजीकरण की प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी पकड़ा और कार्रवाई का निर्देश दिया। डीएम आशुतोष निरंजन ने प्रभारी सीडीओ/ पीडी आरपी सिंह के साथ पीडब्लूडी सीडी वन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ठेकेदार पंजीकरण की ऑनलाइन प्रक्रिया की जानकारी ली। 

विभागीय प्रधान सहायक शशि मिश्रा के लॉगिन आईडी को खोलने पर पता चला कि सुधा कांस्ट्रक्शन का जून 2019 से आवेदन ऑनलाइन पड़ा हुआ है। मेसर्स बलराम का भी एक वर्ष पुराना आवेदन पेडिंग पड़ा हुआ है। अभी तक इन आवेदनों पर क्या कार्रवाई हुई का जवाब प्रधान सहायक नहीं दे पाए। उन्होंने अपने लॉगिन आईडी के बारे में अनभिज्ञता तक जाहिर कर दी।

डीएम ने भुगतान रजिस्टर मांग कर देखा तो उस पर अनियमितता मिली। रजिस्टर सत्यापित नहीं था। वह अपने निर्धारित प्रारूप पर भी नहीं था। इसके चलते डीएम ने प्रधान सहायक शशि मिश्र व कैसियर पीएन तिवारी को बैड इंट्री देते हुए एक इंक्रीमेंट रोकने का निर्देश दिया। विभागीय स्टेनो के शार्टहैंड की जानकारी न होने पर स्पष्टीकरण मांगा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें