DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बस्ती › भाजपा ने जारी की ब्लॉक प्रमुख पद के उम्मीदवारों की सूची
बस्ती

भाजपा ने जारी की ब्लॉक प्रमुख पद के उम्मीदवारों की सूची

हिन्दुस्तान टीम,बस्तीPublished By: Newswrap
Thu, 08 Jul 2021 05:11 AM
भाजपा ने जारी की ब्लॉक प्रमुख पद के उम्मीदवारों की सूची

बस्ती। निज संवाददाता

भाजपा ने जिले के सभी 14 ब्लॉकों में प्रमुख पद के लिए अपने प्रत्याशी उतारे हैं। जिलाध्यक्ष महेश शुक्ल ने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दिया है। भाजपा के टिकट को लेकर कई ब्लॉकों में असंतोष है। हर्रैया से विधायक अजय सिंह के भाई को विक्रमजोत ब्लॉक से टिकट दिया गया है तो परसुरामपुर में पूर्व ब्लॉक प्रमुख त्रयंबक पाठक का टिकट काट दिया गया है। बनकटी, सदर व सांऊघाट में भी विरोध की स्थिति बनी हुई है।

भाजपा जिलाध्यक्ष महेश शुक्ल ने बताया कि अनारक्षित कुदरहा से अनिल दूबे, दुबौलिया से विनय कुमार सिंह, बस्ती सदर से राकेश श्रीवास्तव, विक्रमजोत से कृष्ण कुमार सिंह, रामनगर से यशकांत सिंह, अन्य पिछड़ा वर्ग की कप्तानगंज सीट से मिथिलेश निषाद, रुधौली से रेखा चौधरी, हर्रैया से विकास कुमार निषाद, महिला सीट परसुरामपुर से शांती देवी माता शिरीश पांडेय, गौर से कांती शुक्ला पत्नी जटाशंकर शुक्ल, अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित बनकटी से मेवाती देवी पत्नी खुल्लर, अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित बहादुरपुर से रामकुमार, सांऊघाट से अभिषेक कुमार, अन्य पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित सल्टौआ गोपालपुर से गीता देवी पत्नी अशोक कुमार को टिकट दिया गया है।

कप्तानगंज से भाजपा उम्मीदवार मिथिलेश निषाद तेलियाडीह ग्राम सभा की प्रधान रह चुकी हैं। रुधौली ब्लाक प्रमुख पद की भाजपा प्रत्याशी रेखा चौधरी पूर्व जिला पंचायत सदस्य एवं भाजपा नेता राजकुमार चौधरी की बहन है। विक्रमजोत ब्लाक से प्रमुख प्रत्याशी कृष्ण कुमार सिंह हर्रैया विधायक अजय सिंह के बड़े भाई है। बनकटी में मेवाती देवी को पूर्व ब्लॉक प्रमुख रघुनाथ सिंह का समर्थन है। निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख भी भाजपा से संजू देवी के लिए टिकट मांग रहे थे। सदर में अंशू सिंह ने टिकट की दावेदारी की थी। परसुरामपुर में पूर्व ब्लॉक प्रमुख त्रयंबक पाठक ने टिकट मांगा था। कप्तानगंज में भी दो नेता भाजपा का टिकट पाने के लिए जूझ रहे थे। ऐसे में कई जगहों पर भाजपा प्रत्याशी को भितरघात का सामना करना पड़ सकता है।

संबंधित खबरें