DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बस्तीबस्ती में सीएचसी में भाजपा नेता की पिटाई, वीडियो वायरल

बस्ती में सीएचसी में भाजपा नेता की पिटाई, वीडियो वायरल

हिन्दुस्तान टीम,बस्तीNewswrap
Sat, 10 Oct 2020 09:13 PM
बस्ती में सीएचसी में भाजपा नेता की पिटाई, वीडियो वायरल

बस्ती के सीएचसी कप्तानगंज में शनिवार को इलाज के लिए पैरवी करने पहुंचे भाजपा नेता की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी। पिटाई का आरोप डॉक्टर के समर्थकों पर है। वहीं डॉक्टर ने भाजपा नेता पर अभद्रता का आरोप लगाया है। पिटाई से आहत भाजपा नेता विनीत तिवारी अस्पताल परिसर में धरने पर बैठ गए। वहीं प्रभारी चिकित्साधिकारी स्टाफ के साथ इमरजेंसी गेट पर आ गए और कार्य बहिष्कार की घोषणा कर दी। मौके पर प्रशासन और पुलिस के अधिकारी भी पहुंच गए। पुलिस ने सीएचसी प्रभारी और भाजपा नेता की तहरीर पर एक दूसरे के खिलाफ क्रास एफआईआर दर्ज कर लिया है।

सीएचसी कप्तानगंज में शनिवार सुबह करीब 10 बजे ओझागंज निवासी विंध्यवासिनी (7) पुत्री हरिश्चंद्र को इलाज के लिए लाया गया। हरिश्चंद्र के अनुसार वह बुखार से पीड़ित है। आरोप है कि अस्पताल प्रशासन उसका इलाज करने से कतरा रहा था। विंध्यवासिनी के इलाज की पैरवी करने के लिए भाजपा नेता विनीत तिवारी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। हरिश्चंद्र ने बेटी के इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया तो भाजपा नेता ने जांच कराने का आश्वासन दिया।

डॉक्टर की जांच कराने की बात पर मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने विनीत तिवारी की पिटाई शुरू कर दी। इससे आहत भाजपा नेता अस्पताल परिसर में पेड़ के नीचे एक चबूतरे पर धरने पर बैठ गए। पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। मौके पर कप्तानगंज थाने की पुलिस पहुंच गई। प्रशिक्षु मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह भी पहुंचे और दोनों पक्षों से जानकारी ली।

प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉक्टर विनोद कुमार ने भाजपा नेता पर अभद्रता का आरोप लगाया। उनके समर्थन में अस्पतालकर्मी इमरजेंसी के सामने जुटे और कार्य बहिष्कार की घोषणा कर दी। इस बीच एसडीएम हर्रैया ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नंद किशोर कलाल अस्पताल पहुंचे। उन्होंने दोनों पक्षों से अलग-अलग बात की। देर शाम को भाजपा नेता के समर्थक अस्पताल में धरने पर बैठ गए। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने 24 घंटे में कार्रवाई का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया।

दोनों पक्षों ने दर्ज कराया मुकदमा

देर शाम को कप्तानगंज सीएचसी प्रभारी डॉ. विनोद कुमार की तहरीर पर पुलिस ने भाजपा नेता विनीत तिवारी, उनके समर्थक अरुण त्रिपाठी, ओम प्रकाश ओझा के खिलाफ नामजद व 8-10 अज्ञात पर जानमाल की धमकी देने, दलित उत्पीड़न अधिनियम, लोक संपत्ति निवारण अधिनियम व मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। वहीं भाजपा नेता विनीत तिवारी की तहरीर पर सीएचसी प्रभारी डॉ. विनोद कुमार, चंद्र प्रकाश चौधरी, अभिषेक चौधरी के खिलाफ गाली गलौज करने, मारपीट करने व आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

भाजपा नेता विनीत तिवारी अपने समर्थकों के साथ विंध्यवासिनी के पिता को लेकर अस्पताल आए थे। उन्होंने अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर विवाद किया, जिसको लेकर वह आहत हैं और स्वास्थ्य कर्मी आक्रोशित हैं।

डॉ. विनोद कुमार : प्रभारी चिकित्सा अधिकारी सीएचसी कप्तानगंज

पने गांव के पीड़ित हरिश्चंद्र के साथ मैं उसकी बेटी की दवा के सिलसिले से डॉक्टर से बातचीत करने गया था। डॉक्टर ने मरीज को गाली देकर भगा दिया था। इस दौरान डॉक्टर ने खुद व अपने चहेते समर्थकों के साथ मिलकर मुझे जान से मारने की नीयत से हमला कर दिया और मुझे मारा-पीटा।

विनीत तिवारी : भाजपा नेता

कप्तानगंज सीएससी पर विवाद की सूचना पर मौके पर गया था। वहां प्रशिक्षु एसडीएम सहित पुलिस बल मौजूद था। चिकित्सक और भाजपा नेता दोनों से बातचीत की गई है। दोनों तरफ से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत करा कर कार्रवाई कराई जा रही है।

नंद किशोर कलाल, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम हर्रैया

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें