DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बस्ती › संयुक्त प्रवेश परीक्षा में टॉपर बन अनुराग ने बढ़ाया मान
बस्ती

संयुक्त प्रवेश परीक्षा में टॉपर बन अनुराग ने बढ़ाया मान

हिन्दुस्तान टीम,बस्तीPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 04:42 AM
संयुक्त प्रवेश परीक्षा में टॉपर बन अनुराग ने बढ़ाया मान

बस्ती। निज संवाददाता

प्रदेश के सभी कृषि विश्वविद्यालय में स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए हुई संयुक्त प्रवेश परीक्षा में बस्ती के अनुराग श्रीवास्तव तीसरे नंबर पर रहे। अपने कोर्स बीएससी बायोटेक की प्रवेश परीक्षा में वह प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहे। प्रदेश स्तरीय प्रवेश परीक्षा के टॉप थ्री में जगह बनाने वाले बस्ती के अनुराग ने अपने सफलता का श्रेय निष्ठा व लगन से की गई मेहनत और परिवार के सहयोग को दिया।

शहर के अमरूदबाग मड़वानगर निवासी अनुराग श्रीवास्तव ने 2018 में केंद्रीय विद्यालय से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास किया। उसके बाद से नीट व अन्य प्रोफेशनल कोर्स में प्रवेश के लिए तैयारी करने लगे। इस वर्ष इन्होंने कृषि विश्वविद्यालय में बीएससी बायोटेक से करने के लिए सरदार बल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा (यूपीसीएटीईटी) में भाग लिया। मंगलवार को कृषि मंत्री ने परीक्षा परिणाम जारी किया तो ओवरऑल स्नातक प्रवेश परीक्षा में अनुराग को तीसरा स्थान व कोर्स में दूसरा स्थान मिला।

अनुराग के पिता दयानंद लाल श्रीवास्तव बस्ती सदर में लेखपाल के पद पर तैनात हैं। माता नीलम श्रीवास्तव गृहणी हैं। भाई अभिनव श्रीवास्तव भी सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे हैं। अनुराग की सफलता पर शुभचिंतकों व मित्रों ने बधाई दी।

संबंधित खबरें