DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बस्ती  ›  बस्ती में आज से 24 केंद्रों पर लगवा सकेंगे कोरोनारोधी टीका

बस्तीबस्ती में आज से 24 केंद्रों पर लगवा सकेंगे कोरोनारोधी टीका

हिन्दुस्तान टीम,बस्तीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:50 AM
बस्ती में आज से 24 केंद्रों पर लगवा सकेंगे कोरोनारोधी टीका

बस्ती। निज संवाददाता

पहली जून से टीकाकरण का दायरा बढ़ाया जा रहा है। नियमित रूप से चल रहे 17 कोविड टीकाकरण केंद्र (सीवीसी)के अलावा शहर के पांच स्थानों व दो नगर पंचायतों हर्रैया व बभनान में नया टीकाकरण केंद्र संचालित किया जाएगा। न्यायालय, कलेक्ट्रेट, विकास व शिक्षा विभाग के स्टॉफ अलावा जिन लोगों के बच्चे 12 साल तक के हैं, उन्हें इस विशेष टीकाकरण अभियान में प्रतिरक्षित किया जाना है। पीएचसी बरदहिया व जिला अस्पताल में 12 साल के बच्चों के माता-पिता को टीका लगेगा। नवीन टीकाकरण केंद्र पर 18 प्लस के 50 व 45 प्लस के 50 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

इस संबंध में सोमवार को एएनएम प्रशिक्षण केंद्र में सीएमओ डॉ. अनूप कुमार ने सीवीसी पर लगाए गए स्टॉफ व एमओआईसी के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि वर्क प्लेस सीवीसी के तहत शहर में जनपद न्यायालय, कलेक्ट्रेट, विकास भवन, बीएसए कार्यालय व नगरीय पीएचसी बरदहिया में सीवीसी का संचालन मंगलवार से होगा। विभाग के नोडल द्वारा 18 व 45 प्लस के 50-50 स्टॉफ की सूची उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि पीएचसी बरदहिया व जिला अस्पताल में 12 साल की उम्र के बच्चों के माता-पिता को प्राथमिकता पर टीका लगाया जाएगा। इसके लिए बच्चे की उम्र के प्रमाण पत्र के तौर पर आधार आदि प्रस्तुत करना होगा।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एफ हुसैन ने कहा कि फ्रंट लाइन वर्कर के तौर पर काम करने वाले विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रतिरक्षित करने के लिए यह विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जीरो से 12 साल तक के बच्चों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए उनके माता-पिता को टीका लगाया जाना अनिवार्य है। लाभार्थी का वेरीफिकेशन करने के बाद टीकाकरण कराएं। किसी भी तरह की समस्या होने पर तत्काल उच्चाधिकारियों को सूचना दें। विश्व स्वास्थ्य संगठन के डॉ. स्नेहल परमार, एआरओ बीएन मिश्रा सहित सीवीसी की एएनएम, सीएचओ, सुपरवाईजर सहित अन्य लोग प्रशिक्षण कार्यक्रम में मौजूद रहे।

संबंधित खबरें