DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बस्ती  ›  चालू हो गया अमहट पुल, डिप्टी सीएम ने किया लोकार्पण

बस्तीचालू हो गया अमहट पुल, डिप्टी सीएम ने किया लोकार्पण

हिन्दुस्तान टीम,बस्तीPublished By: Newswrap
Wed, 01 Jul 2020 12:41 AM
चालू हो गया अमहट पुल, डिप्टी सीएम ने किया लोकार्पण

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लखनऊ में बस्ती के कुआनो नदी पर बने अमहट पुल का ऑनलाइन लोकार्पण किया। इसके साथ छह अन्य पुलों के निर्माण के लिए शिलान्यास किया। सर्किट हाउस बस्ती में पुल के लोकार्पण के आयोजित औपचारिक समारोह में बस्ती व सिद्धार्थनगर के सांसद-विधायक मौजूद रहे।

पुल का लोकार्पण करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि अमहट का पुल बस्ती शहर की लाइफ लाइन है। इसके चालू हो जाने से एक बार फिर से विकास को नया रास्ता मिलेगा। साथ ही छह और पुलों का निर्माण हो जाने से बस्ती और सिद्धार्थनगर की जनता को बड़ी राहत मिलेगी।

सांसद बस्ती हरीश द्विवेदी ने कहा कि अमहट पुल के चालू होने से बड़ी राहत मिली है। सांसद डुमरियागंज जगदंबिका पाल सिद्धार्थनगर में बनने वाले तीन पुलों के निर्माण से क्षेत्र के विकास का नया रास्ता खुलेगा। बस्ती सदर विधायक दयाराम चौधरी, विधायक महादेवा रवि सोनकर, विधायक कप्तानगंज, विधायक डुमरियागंज राघवेंद्र सिंह, नौगढ़ श्याम धनी राही, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष पवन कसौधन, हियुवा जिला प्रभारी अज्जू हिन्दुस्तानी आदि की मौजूदगी में सर्किट हाउस में पुलों के महत्व का पर प्रकाश डाला गया।

सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि अमहट घाट का पुल नाबार्ड योजना के तहत बना है। पुल निर्माण पर 7.30 करोड़ रुपये की लागत आई है। 5.22 करोड़ रुपये में दोनो तरफ का एप्रोच बना है। इस पुल के चालू होने से शहर व एनएच 28 का सीधा सम्पर्क हो गया है। शहर में यातायात का दबाव काफी कम हो जाएगा।

बस्ती-सिद्धार्थनगर के पांच पुलों का हुआ शिलान्यास

बस्ती। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लखनऊ से बस्ती व सिद्धार्थनगर के आधा दर्जन पुलों का शिलान्यास किया। बस्ती में महादेवा विधान सभा क्षेत्र में कुआनो नदी पर बनकटी पिपरपाती मार्ग पर 954.72 लाख रुपये की लागत से 106.88 मीटर पुल का निर्माण जून 2021 तक पूरा होना है। कप्तानगंज विधान सभा क्षेत्र में मनोरमा नदी पर पोखरा बाजार सड़वलिया मार्ग पर 1211.56 लाख रुपये की लागत से 79.88 मीटर पुल का निर्माण होगा। इसे मार्च 2021 तक पूरा करने का लक्ष्य दिया गया है।

सिद्धार्थनगर के कपिलवस्तु विधान सभा क्षेत्र में राप्ती नदी पर मारूखर्ग कला के पास 1676.03 लाख रुपये की लागत से 150.03 मीटर पुल का निर्माण मार्च 2022 तक, डुमरियागंज विधान सभा क्षेत्र के राप्ती नदी पर डुमरियागंज-बांसी के औराताल गौरा बाजार में 2283.18 लाख रुपये की लागत से 212.03 मीटर पुल का निर्माण मार्च 2022 तक तथा कपिलवस्तु विधान सभा क्षेत्र में जमुआर नाला-सोनपुर बंधे से गजरहवा गांव के बीच 1252.77 लाख रुपये की लागत से 79.88 मीटर पुल का निर्माण मार्च 2021 तक पूरा करने का लक्ष्य दिया गया है।

---

संबंधित खबरें