ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीशिकायतों के समाधान में लापरवाही पर तय होगी जवाबदेही : एसपी

शिकायतों के समाधान में लापरवाही पर तय होगी जवाबदेही : एसपी

बस्ती, हिन्दुस्तान टीम। जिले के सभी थानों पर शनिवार को समाधान दिवस का आयोजन...

शिकायतों के समाधान में लापरवाही पर तय होगी जवाबदेही : एसपी
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीSun, 26 Mar 2023 12:21 AM
ऐप पर पढ़ें

बस्ती, हिन्दुस्तान टीम। जिले के सभी थानों पर शनिवार को समाधान दिवस का आयोजन किया गया। एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने छावनी, परसरामपुर, हर्रैया और पैकोलिया थाने का औचक निरीक्षण कर जनसुनवाई का हाल जाना। थाना परिसर में उपस्थित सभी पुलिस अधिकारी व कर्मियों के साथ मीटिंग कर उन्हें सख्ती के साथ चेताया कि हर हाल में जनता की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। इसमें किसी तरह की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

छावनी थाने के औचक जांच पर पहुंचे एसपी ने पखेरवा कला से आई एक वृद्ध महिला से उनकी समस्या जानी। मौके पर महिला व उनकी बहू को समझा-बुझाकर समाधान कराया। बुजुर्ग महिला ने नम आंखों से एसपी को आर्शीवाद दिया। एसपी ने समाधान दिवस में निस्तारण की स्थिति देखने के बाद नव निर्मित थानाध्यक्ष कक्ष, मेस व थाना परिसर को देखा। इस दौरान आए 6 मामलों में दो का मौके पर समाधान किया गया।

परसरामपुर थाने पर पहुंचे एसपी ने जनसुनवाई के बाद कार्यालय, मालखाना, महिला हेल्प डेस्क, भोजनालय, बैरक आदि का भ्रमण किया। सीओ हर्रैया शेषमणि उपाध्याय, प्रभारी निरीक्षक रामेश्वर यादव, पीआरओ पवन मिश्रा व अन्य मौजूद रहे। पैकोलिया थाने पर समाधान दिवस का हाल जानने भी एसपी पहुंचे। यहां भूमि विवाद से संबंधित 12 मामले आए। थाने के निरीक्षण के दौरान एसपी ने कारागार को जांचा और साफ सफाई का विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। हेड मुहर्रिर से रजिस्टर नंबर 8 के बारे में पूछताछ किया। थानाध्यक्ष योगेन्द्र कुमार को थाना परिसर के कार्यालय, बैरक सहित भोजनालय स्थल को साफ सुथरा रखने का निर्देश दिया। हर्रैया थाने पर पहुंचे एसपी ने जनसुनवाई कर शिकातयों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण का निर्देश दिया। थाने पर एसडीएम हर्रैया व अन्य अफसरों ने जनसुनवाई की। राजस्व कर्मी नदारद नदारद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें