ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीबस्ती में एमओआईसी समेत 58 लोग कोरोना संक्रमित मिले, 10 मरीजों की मौत

बस्ती में एमओआईसी समेत 58 लोग कोरोना संक्रमित मिले, 10 मरीजों की मौत

बस्ती। निज संवाददाता कोविड 19 के घट रहे केसों के बीच मौतों का सिलसिला जारी

बस्ती में एमओआईसी समेत 58 लोग कोरोना संक्रमित मिले, 10 मरीजों की मौत
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीMon, 24 May 2021 04:12 AM
ऐप पर पढ़ें

बस्ती। निज संवाददाता

कोविड 19 के घट रहे केसों के बीच मौतों का सिलसिला जारी है। रविवार को जहां एक तरफ 58 पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए तो महर्षि वशिष्ठ मेडिकल कॉलेज में पांच और जिले के 10 कोविड पॉजिटिव की मौत हो गई। इन सभी का आक्सीजन लेवल काफी कम चल रहा था। फेफड़े में अधिक संक्रमण के चलते इन मरीजों को नहीं बचाया जा सका। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को सूचना दे दिया है। उनके शव को कोविड प्रोटोकॉल के तहत घर भेजा गया।

रविवार को 99 मरीज कोविड पर जीत हासिल किए और इन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक बस्ती के कोविड से मरने वाले कुल मरीजों की संख्या 296 हो गई है। कोविड 19 की रविवार को आई रिपोर्ट में कुल 58 की रिपोर्ट पाजिटिव रिपोर्ट आई है। पॉजिटिव मरीजों में सांऊघाट के एमओआईसी भी शामिल हैं। सीएचसी सांऊघाट को रविवार के दिन सेनेटाइज किया गया। पूरे अस्पताल परिसर में साफ-सफाई हुई। इसको लेकर वहां के स्वास्थ्य कर्मियों में डर बना हुआ है। अब सभी के कोविड टेस्ट की तैयारी चल रही है। वह ओपेक चिकित्सालय कैली मेडिकल कॉलेज परिसर में बने आवास में रहते हैं। वहां पर भी निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है।

पॉजिटिव मरीजों में पांच केस शहर के हैं, जिसमें पठान टोला, प्लास्टिक कांप्लेक्स व अन्य मोहल्ले शामिल हैं। हर्रैया क्षेत्र में फिर से सर्वाधिक केस मिले हैं। नगर पंचायत हर्रैया, घाटमपुर, बड़हर खुर्द सहित अन्य गांवों में नौ मरीज चिह्नित किए गए हैं। परसुरामपुर बाजार में एक साथ पांच मरीज मिले। यहां पर साफ-सफाई व सेनेटाइजेशन का काम शुरू किया गया है। पिपरा गौतम गांव में लगातार मरीजों का मिलना जारी है। रविवार को यहां पर दो मरीज मिले हैं। इसके पहले भी पिपरा गौतम में आधा दर्जन से अधिक लोग इस दौर में पॉजिटिव पाए गए हैं। सरैया, पिटाउट तेलियाडीह, छितहा गौर, नकथर, रैनिया, परसा टूड़ी, बैड़ारी, वैश्नवपुर, कुसुम्हा, चकचई, रानीपुर बाबू बेलवरिया जंगल आदि शामिल हैं।

---

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें