DA Image
29 फरवरी, 2020|12:07|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CAA के विरोध में बिहार, उत्तराखंड के युवकों ने रात में मचाया हंगामा 

caa

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर इस्लामियां ग्राउंड में तीन दिन चला धरना अचानक आंदोलन का रूप ले गया। धरना समाप्त करने का ऐलान मौलाना तौकीर ने जैसे ही किया था समर्थकों ने हंगामा कर जुलूस निकाले। तमाम भीड़ शाहमतगंज रोड स्थित आजाद इंटर कॉलेज मैदान में जा पहुंची। विरोध करने वाले ज्यादातर युवक बिहार, उत्तराखंड के बताए जा रहे हैं। देर रात तक आला अधिकारियों से लेकर अर्द्धसैनिक बलों ने मोर्चा संभाले रखा। देर रात को 50 से 60 युवकों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। 

इस्लामियां मैदान में मौलाना तौकीर की अगुवाई में तीन दिन से सीएए के खिलाफ धरना चल रहा था। बुधवार की शाम को धरना करने का ऐलान मौलाना तौकीर ने किया तो लोग भड़क गए। गुस्साए लोगों ने नारेबाजी करते हुए इस्लामियां ग्राउंड से हटाकर सीधे शहामतगंज स्थित आजाद इंटर कॉलेज मैदार पहुंच गए। वहां नारेबाजी करते हुए हंगामा कर दिया। पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भारी पुलिस और अर्द्धसैनिक बल मौके पर मोर्चा संभाले पहुंचे थे। विरोध प्रदर्शन करने वालों को रात भर समझाने का प्रयास किया लेकिन वो नहीं माने। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और 50 से 60 युवकों को हिरासत में किया। पकड़े गए युवकों की पहचान बिहार, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश जैसे राज्यों से बताई जा रही है। 

किसने सुलगाई इस्लामियां के बाद आजाद इंटर कॉलेज मैदान में चिंगारी 

पुलिस इस मामले की तहकीकात में जुटी है कि इस्लामियां मैदान के बाद आजाद इंटर कॉलेज मैदान तक विरोध प्रदर्शन करने वालों को कौन ले गया। किसके इशारे पर यह धरना प्रदर्शन हुआ। ऐसा कौन सा शख्स है जिसके इशारे पर युवा सीएए को लेकर धर्मगुरू तक की नहीं सुन रहे हैं। धरना प्रदर्शन करने वाले युवाओं की जुबां पर दिल्ली के शाहीन बाग का धरना प्रदर्शन का जोश किसने भरा है। इस तमाम बिंदुओं पर पुलिस की इंटेलीजेंस, एलआईयू जुट गई है।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Youths of Bihar Uttarakhand created a ruckus in the night against CAA