DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बदलेगा स्टेडियम का हुलिया, फ्लड लाइट में होंगे मैच

स्पोर्ट्स स्टेडियम की बदहाली अब स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से दूर होगी। प्रोजेक्ट के तहत जिले में 50 करोड़ रुपये के काम स्वीकृत हो चुके हैं। इसमें स्टेडियम के कामों को भी शामिल किया गया है। स्टेडियम में फ्लड लाइट लगाने के साथ ही मल्टीपरपज हॉल का निर्माण भी होना है। बरेली का स्टेडियम पिछले काफी दिनों से अपनी बदहाली के आंसू रो रहा है। इस बार शासन से अभी तक खेल कैंप मिला नहीं हैं। इसी लिए दुर्दशा और भी ज्यादा नजर आ रही है। स्टेडियम की पेवेलियन काफी दिनों से टूटी पड़ी है। एथलेटिक ट्रैक के नाम पर सिर्फ धूल नजर आती है। मैदान की बेतरतीब घास खिलाड़ियों की प्रैक्टिस को प्रभावित करती है। अब इस सबको दुरस्त करने की तैयारी शुरू हो चुकी है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत स्टेडियम का भी कायाकल्प किया जाएगा। इसके अलावा जिला योजना और निदेशालय से भी पैसा आने वाला है। 

स्वीमिंग पूल के पास बनेगा मल्टीपरपज हॉल

स्वीमिंग पूल के सामने पड़़ी जमीन पर मल्टीपरपज हॉल बनाने की तैयारी है। इस हाल में चारों तरफ बैठने के लिए सीढ़ियां बनाई जाएंगी। इसमें कुश्ती, बॉक्सिंग, ताईक्वांडो जैसे इंडोर खेल बेहद आसानी से हो सकेंगे। इसका डिजाइन भी तैयार करवा लिया गया है। 

फ्लड लाइट में होेंगे मैच

स्टेडियम में फ्लड लाइट भी लगाए जाने की योजना है। दिल्ली के एक्सपर्ट इसके लिए स्टेडियम का दौरा भी कर चुके हैं। बजट जारी होते ही इस काम को भी तेजी से कराया जाएगा। फ्लड लाइट लगने के बाद रात के मैच भी हो सकेंगे। 

मार्निंग वॉकर के लिए सिंथेटिक ट्रैक

स्टेडियम में मार्निंग वॉकर के लिए सिंथेटिक टै्रक भी बनाया जाएगा। खास बात यह है कि यह ट्रैक स्टेडियम के मुख्य हिस्से के चारों तरफ बाहर की तरफ होगा। बनारस की तर्ज पर इसका निर्माण कराया जाना है। इससे बाहरी लोग खिलाड़ियों के संपर्क में नहीं आएंगे। कई बार बाहरियों के अंदर आने पर संघर्ष भी हो चुका है।

50 करोड़ का प्रोजेक्ट हुआ तैयार 

स्मार्ट सिटी के टाउन प्लानर दिलीप कुमार ने बताया कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 60 करोड़ रुपये मिले हैं। इनमें से 50 करोड़ का प्रोजेक्ट बनकर तैयार हो चुका है। इसमें स्टेडियम के काम भी शामिल हंै। अब सभी को फिजिबिलिटी रिपोर्ट के आने का इंतजार है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Will change the stadium