ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअखाड़े में दहाड़ा पहलवान शमशेर, फिर जो हुआ कर देगा हैरान

अखाड़े में दहाड़ा पहलवान शमशेर, फिर जो हुआ कर देगा हैरान

अखाड़े की मिट्टी सीने पर रगड़कर शमशेर दहाड़ उठा, है किसी में दम तो आए मैदान में। मेरी चुनौती है, मुझे कोई हराकर दिखाए इस शहर...

अखाड़े में दहाड़ा पहलवान शमशेर, फिर जो हुआ कर देगा हैरान
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीMon, 15 Oct 2018 12:26 PM
ऐप पर पढ़ें

अखाड़े की मिट्टी सीने पर रगड़कर शमशेर दहाड़ उठा, है किसी में दम तो आए मैदान में। मेरी चुनौती है, मुझे कोई हराकर दिखाए इस शहर में। वनखंडीनाथ दंगल स्थल पर खामोशी पसर गई थी और पहलवान एक-दूसरे का मुंह ताकने लगे। इसी बीच वनखंडीनाथ अखाड़े के संचालक ब्रह्मचारी ने अखाड़े में कदम रखा और महज 3 मिनट में शमशेर को मुंह की खानी पड़ी गई। रविवार को दंगल में हुआ सबसे चर्चित और रोमांचक मुकाबला शमशेर और टीनू ब्रह्मचारी पहलवान के बीच हुआ। अखाड़े में थे दो ताकतवर पहलवान, दांव-पेंच और दमखम में दोनों ही कम नहीं थे। ऐसे में दर्शकों का उत्साह देखते ही बन रहा था।

एक दूसरे को चित करने के लिए दांव पर दांव। जोर आजमाइश में पसीने से भीगे बदन पर चिपकी मिट्टी और दर्शकों का शोर माहौल को और रोमांचकारी बना रहा था। दोनों पहलवानों का मुकाबला वैसे तो 15 मिनट के लिए तय हुआ था लेकिन दांव-पेंच के उस्ताद ब्रह्मचारी ने खुद से अधिक तगड़े शमशेर को महत 3 मिनट में चित कर दिया। इस मौके पर सुरेशचंद्र राठौर और हरिओम राठौर ने विजेता पहलवानों का उत्साहवर्धन किया। जोगी नवादा स्थित मैदान में चल रही विराट कुश्ती दंगल बनखंडीनाथ में शनिवार को हरिद्वार के पहलवानों का दबदवा रहा। पहली कुशती में हरिद्वार के राजू पहलवान ओर अलीगढ़ के नदीम पहलवान ने हाथ मिलाकर मुकालबले का आगाज कराया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें