ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबीएसएनएल के 180 कर्मचारी को वीआरएस, वेटिंग में 140

बीएसएनएल के 180 कर्मचारी को वीआरएस, वेटिंग में 140

भारत दूर संचार निगम लिमिटेड( बीएसएनएल) में केंद्र सरकार ने बड़ी संख्या में कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। 31 जनवरी को देश के 72000 कर्मचारी रिटायर किए गए। जिनमें 180 बरेली रीजन के भी...

बीएसएनएल के 180 कर्मचारी को वीआरएस, वेटिंग में 140
कार्यालय संवाददाता,बरेलीSat, 01 Feb 2020 09:48 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत दूर संचार निगम लिमिटेड( बीएसएनएल) में केंद्र सरकार ने बड़ी संख्या में कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। 31 जनवरी को देश के 72000 कर्मचारी रिटायर किए गए। जिनमें 180 बरेली रीजन के भी कर्मचारी शामिल हैं। 50 साल से अधिक उम्र के कर्मचारियों को स्वेच्छा सेवानिवृत्ति योजना को लाया गया। कर्मचारी रिटायर तो किये गए, लेकिन उनके हाथ में कुछ भी नहीं आया। मार्च में उनको रिटायरमेंट वाली धनराशि देने का आश्वासन दिया गया है। बरेली के 140 कर्मचारी के  आवेदन पर अभी और विचार होगा।

जोड़ तोड़ कर चल रहा बीएसएनल 

वहीं कर्मचारियों का कहना है कि विभाग के पास पैसा ही नहीं है जोड़-तोड़ करके विभाग चलाया जा रहा है। यही वजह है जो समय पर पैसा ना मिलने के कारण बरेली रीजन में ही 30 से 35 बीएसएनल टावर बंद हो चुके हैं। किराए पर चलने टावरों पर अक्सर विवाद रहता है। कहीं डीजल है तो कहीं बिजली बिल जमा न होने के कारण करेक्शन कटे हुए हैं। 

तीन साल से चल रहा था रिटायरमेंट का दौर 

रिटायर होने वाले कर्मचारियों का कहना है, विभाग की गिरती स्थिति को देखते हुए बरेली रीजन ही नहीं प्रदेश भर में काफी लोगों ने स्वेच्छा सेवानिवृत्ति योजना को आवेदन किया गया था। उस आवेदन पत्र पर लंबे समय के बाद सहमति दी गई। कर्मचारी रिटायर किये गए।

31 मार्च तक होगा रिटायर कर्मचारियों का भुगतान

वीआरएस लेने वाले अफसरों और कर्मियों को देयकों के भुगतान के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। निगम के अधिकारियों का कहना है, 15 फरवरी तक लीव इनकैशमेंट का भुगतान किया जाएगा। उसके बाद 31 मार्च तक वीआरएस पैकेज मिलेगा। जबकि साठ वर्ष पूरा होने पर ग्रेच्युटी उनके खाते में भेजी जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें