ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशवाहन स्क्रैपिंग फैसिलिटी सेंटर अधूरा, शासन को भेजी रिपोर्ट

वाहन स्क्रैपिंग फैसिलिटी सेंटर अधूरा, शासन को भेजी रिपोर्ट

बहेड़ी में रजिस्टर्ड व्हीकल स्क्रैपिंग फैसिलिटी (आरवीएसएफ) खोला गया है, जो मानकों के विपरीत मिला। एआरटीओ प्रशासन ने जांच में तमाम खामियां पकड़ी।...

वाहन स्क्रैपिंग फैसिलिटी सेंटर अधूरा, शासन को भेजी रिपोर्ट
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीThu, 22 Feb 2024 02:45 AM
ऐप पर पढ़ें

बहेड़ी में रजिस्टर्ड व्हीकल स्क्रैपिंग फैसिलिटी (आरवीएसएफ) खोला गया है, जो मानकों के विपरीत मिला। एआरटीओ प्रशासन ने जांच में तमाम खामियां पकड़ी। जिसकी रिपोर्ट शासन को भेजी गई है। नामित एजेंसी को खामियां दूर करने में अब समय लगेगा। इसके बाद ही आरवीएसएफ का संचालन शुरु हो सकेगा।
विभागीय अधिकारियों का कहना है, पुराने वाहनों को स्क्रैप करने को आरवीएसएफ खोले जा रहे हैं। जिससे उम्र पूरी कर चुके वाहनों को स्क्रैप कराया जा सके। लोग पुराने वालों का रजिस्ट्रेशन निरस्त ही नहीं कराते हैं। जिससे रिकार्ड में गाड़ियों की संख्या बढ़ती रही है। परिवहन विभाग ने बहेड़ी क्षेत्र के भारत वेस्ट मैनेजमेंट स्क्रैप सेंटर खोला गया। स्क्रैप सेंटर का एआरटीओ (प्रशासन) मनोज कुमार ने निरीक्षण किया। एजेंसी के पास आइएसओ का प्रमाण भी नहीं था। इंटरनेट की व्यवस्था भी नहीं पाई गई। अग्निशमन विभाग की ओर से मिलने वाला लाइसेंस नहीं था। कर्मचारियों की नियुक्त संबंधी कोई दस्तावेज और सूची नहीं मिली। गुड्स का निस्तारण करने वाला लाइसेंस भी नहीं पाया गया। अधूरे मानकों पर आरवीएसएफ एजेंसी ने खोल दिया। एआरटीओ ने मामले की रिपोर्ट परिवहन मुख्यालय लखनऊ भेजी है। जब तक एजेंसी इन सभी मानकों को पूरा नहीं करेगी। स्क्रैप सेंटर नहीं चलने दिया जाएगा। मानक पूरा करने में एजेंसी को कई महीने लगेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें