ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशऑफर के पहिये लगाकर दौड़ा वाहन बाजार, वाहनों की बुकिंग शुरू 

ऑफर के पहिये लगाकर दौड़ा वाहन बाजार, वाहनों की बुकिंग शुरू 

ठंडे पड़े वाहन बाजार में धनतेरस और दीवाली आते ही हलचल शुरू हो गई है। एक अनुमान के मुताबिक, धनतेरस और दीवाली के अवसर पर 3000 से ज्यादा गाड़ियों के बिकने की उम्मीद है।पिछले कुछ दिनों से वाहन बाजार में...

ऑफर के पहिये लगाकर दौड़ा वाहन बाजार, वाहनों की बुकिंग शुरू 
वरिष्ठ संवाददाता,बरेलीSun, 20 Oct 2019 03:41 PM
ऐप पर पढ़ें

ठंडे पड़े वाहन बाजार में धनतेरस और दीवाली आते ही हलचल शुरू हो गई है। एक अनुमान के मुताबिक, धनतेरस और दीवाली के अवसर पर 3000 से ज्यादा गाड़ियों के बिकने की उम्मीद है।पिछले कुछ दिनों से वाहन बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ था। कार बाजार के साथ-साथ बाइक और स्कूटर का बाजार भी प्रभावित नजर आ रहा था। फेस्टिव सीजन स्टार्ट होते ही इस बाजार ने तेजी पकड़ ली है। लोगों ने दीपावली और धनतेरस के लिए अभी से ही बुकिंग करा ली हैं। कंपनियों ने भी फेस्टिव सीजन में कई तरह के ऑफर देकर उपभोक्ताओं को अपनी तरफ खींचने की सफल कोशिश की है। बाजार के पंडितों की बात मानी जाए तो इस बार फेस्टिव सीजन में लगभग 2000 टू व्हीलर और 1000 के आसपास फोर व्हीलर बिकने की पूरी उम्मीद है।

कार बाजार में नजर आ रहे कई ऑफर

कार बाजार में दीपावली को देखते हुए कई ऑफर नजर आ रहे हैं। हुंडई ने ग्राहकों के लिए 65000 से लेकर 95000 रुपये तक के बेनिफिट्स देने का ऐलान किया है। ईएमआई को भी कम करने पर फोकस किया गया है। मारुति ने अलग-अलग मॉडल पर 15000 से लेकर 30 हजार तक का एक्सचेंज ऑफर दे रखा है। कॉन्ज्यूमर ऑफर के तहत भी 15000  से लेकर 25000 तक का लाभ दिया जा रहा है। होंडा और टोयोटा ने भी कई आकर्षक ऑफर दिए हैं। रेनो की क्विड पर भी लोगों को छूट का लाभ मिल रहा है।

बाइक की ईएमआई को बैंक खाता जरूरी नहीं

बाइक या स्कूटर को अगर कोई ईएमआई पर लेना चाहता है तो उसके लिए बैंक खाता जरूरी नहीं है। हीरो ने फ्लेक्सी कैश नाम से एक स्कीम चलाई है। इसमें व्यक्ति को सिर्फ अपना आधार कार्ड लेकर आना होगा। इसके बाद वह अपनी ईएमआई शोरूम पर ही जमा करता रहेगा। उसके लिए किसी बैंक खाते की आवश्यकता नहीं होगी। होंडा ने भी अपने ग्राहकों के लिए कई आकर्षक एक्सचेंज ऑफर निकाले हैं। सुजुकी मात्र 5.99 फीसदी ब्याज दर पर दोपहिया वाहन देने का दावा कर रही है। कंपनी ने 13000 रुपये तक के कैशबैक ऑफर भी निकाले हैं।

कोरल बेचेगा 200 गाड़ियां

कोरल मोटर्स के एमडी अजय अग्रवाल ने बताया कि फेस्टिव सीजन में बाजार में तेजी आ गई है।  धनतेरस और दीपावली पर लगभग 200 गाड़ियां बिकने वाली हैं। वैगनआर स्विफ्ट ब्रिजा अधिकारियों की अभी भी

40 इनोवा, फॉर्च्यूनर की हुई बुकिंग

कमर्शियल टोयोटा के जीएम अंशुल जैन ने कहा कि धनतेरस और दीपावली ने वाहन बाजार में उत्साह का संचार कर दिया है। हमारे पास 40 गाड़ियों की बुकिंग हो चुकी है। इनोवा, फॉर्च्यूनर की सबसे ज्यादा मांग है।

किआ की 90 गाड़ियां होंगी डिलीवर
किआ मोटर्स के डायरेक्टर आनन्द अग्रवाल ने बताया कि धनतेरस-दीवाली के लिए किआ की 90 गाड़ियों की बुकिंग हो चुकी है। रेनो की भी 50 गाड़ी बुक हो चुकी हैं। यह संख्या लगातार बढ़ रही है।

अभी तक बुक हो चुकी 80 गाड़ी

बांके बिहारी ऑटो के डायरेक्टर निमित अग्रवाल ने बताया कि हीरो के विश्वास के कारण लोगों का जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है। अभी तक 80 गाड़ी बुक हो चुकी हैं। लोग फ्लेक्सी कैश योजना का पूरा लाभ उठा रहे हैं।

एक्टिवा की मची है धूम

शील किशन होंडा के डायरेक्टर अंतरिक्ष सेठी ने बताया कि एक्टिवा लिमिटेड एडिशन और शाइन लिमिटेड एडिशन की काफी डिमांड है। मात्र 1100 रुपए की डाउन पेमेंट का ऑफर कंपनी ने दिया है। 7000 रुपये तक कैशबैक भी मिल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें