Uproar over demand for procession through disputed route - विवादित रास्ते से जुलूस निकालने की मांग को लेकर हंगामा DA Image
21 नबम्बर, 2019|1:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विवादित रास्ते से जुलूस निकालने की मांग को लेकर हंगामा

विवादित रास्ते से जुलूस निकालने की मांग को लेकर हंगामा

हाफिजगंज थानाक्षेत्र के गांव बढेपुरा में विवादित भूमि से जुलूस को निकालने जाने से रोके जाने पर जुलूस में शामिल लोगों ने रास्ते में ही जुलूस को रोक वहां हंगामा शुरु कर दिया और विवादित भूमि को ही अपना पुराना रास्ता बताते हुए उसी रास्ते से जुलूस निकाले जाने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में जुलूस को उसी रास्ते से निकलवाया।

ईद मीलादुन्नबी पर बढेपुरा गांव में जुलूस निकाला गया था। जो कि अपने निर्धारित मार्ग से होता हुआ गांव के तुलाराम की भूमि के पास खाली पड़ी विवादित भूमि के पास पहुंचा। जहां पुलिस ने अभिलेखों में रास्ता न होने पर जुलूस को उस भूमि से होकर जाने से रूकवा दिया। जिसके बाद जुलूस में शामिल लोग वही धरने पर बैठ गये। पुलिस ने उन्हें काफी समझाया लेकिन वह विवादित भूमि को अपना पुराना रास्ता बताते हुए उधर से ही जुलूस निकाले जाने पर अड़ गए। सूचना पर पहुंची सीओ और एसडीएम ने लोगों से बातचीत करने के बाद विवादित भूमि से ही जुलूस को आगे निकलवा दिया। इंस्पेक्टर सुरेश पाल सिंह ने बताया कि राजस्व विभाग की रिपोर्ट अभिलेखों में रास्ता दर्ज न होना बताया गया है। इसलिए जुलूस को रोका गया था बाद में एसडीएम के निर्देशन पर जुलूस को शांति पूर्वक निकलवा दिया गया। वहीं तुलाराम का कहना है कि उनकी भूमि से जबरन जुलूस को निकाला गया है। इस मामले में वह अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Uproar over demand for procession through disputed route