ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबंजरिया में बेखौफ खनन माफिया कर रहे हैं दोजोड़ा नदी में खनन

बंजरिया में बेखौफ खनन माफिया कर रहे हैं दोजोड़ा नदी में खनन

थाना क्षेत्र की चौकी बंजरिया में स्थित दुजोड़ा नदी से खनन माफिया ट्रैक्टर ट्रालियों से बड़े पैमाने पर अवैध रेत खनन करते है। ग्रामीण समय समय पर इन खनन...

बंजरिया में बेखौफ खनन माफिया कर रहे हैं दोजोड़ा नदी में खनन
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSat, 17 Oct 2020 03:05 AM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र की चौकी बंजरिया में स्थित दुजोड़ा नदी से खनन माफिया ट्रैक्टर ट्रालियों से बड़े पैमाने पर अवैध रेत खनन करते है। ग्रामीण समय समय पर इन खनन माफियाओं की शिकायत तहसील प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन से करते रहते हैं परन्तु इन शिकायतों के बावजूद भी अधिकारियों की मिलीभगत या हीला हवाली की वजह से इन खनन माफियाओं के अवैध धन्धे पर कोई फर्क नही पड़ता है और यह माफिया दिन रात नदी का सीना चीरकर अवैध रेत खनन करते हैं।

ग्रामीणों की शिकायत पर अधिकारियों ने जाँच टीम का किया गठन

ग्रामीण पंकज सिंह ने बताया कि गत तहसील दिवस में उन्होंने खनन माफियाओं की नामजद शिकायत तहसील दिवस अधिकारी बहेड़ी से की थी और कमिश्नर व खनन अधिकारी से भी मिले थे जिसके वाद कमिश्नर ने एक जाँच टीम का गठन किया जिसकी बागडोर जिला खनन अधिकारी कमल कश्यप को सौपी थी परन्तु हफ्ते भर वाद भी कोई अधिकारी अवैध रेत खनन की जाँच करने नहीं पहुंचा है।

शिकायत कर्ता का अपहरण कर किया था जानलेवा हमला

खनन माफियाओं ने अवैध रेत खनन की शिकायत पर गाँव बंजरिया के पंकज सिंह का 3 मार्च 2020 को अपहरण के वाद जानलेवा हमला किया था जिसका मुकदमा खनन माफियाओं के खिलाफ शीशगढ़ थाने में दर्ज है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें