ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशनए फार्मेट में कल तक सूचनाएं देने का अल्टीमेटम

नए फार्मेट में कल तक सूचनाएं देने का अल्टीमेटम

जिला समिति को आधी अधूरी सूचनाएं दे रहे स्कूलों के लिए अब एक फॉर्मेट जारी किया गया है। इस फॉर्मेट पर 25 जून तक सभी स्कूलों को रिकॉर्ड जमा करना...

नए फार्मेट में कल तक सूचनाएं देने का अल्टीमेटम
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSat, 23 Jun 2018 09:01 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला समिति को आधी अधूरी सूचनाएं दे रहे स्कूलों के लिए अब एक फॉर्मेट जारी किया गया है। इस फॉर्मेट पर 25 जून तक सभी स्कूलों को रिकॉर्ड जमा करना है। फॉर्मेट में स्कूलों को वर्षवार फीस और वेतन वृद्धि का प्रतिशत देना होगा। इसके आधार पर छात्रों को महंगी फीस से राहत मिल सकती है।फीस अध्यादेश के आधार पर जांच से पहले सभी स्कूलों की ई-मेल पर प्रारूप भेज दिए गए थे। कई स्कूलों की ई-मेल आईडी ही बंद हो चुकी थी। इस कारण स्कूल अपने-अपने हिसाब से रिकॉर्ड बनाकर ले आए। कुछ स्कूल तो ऐसा पेचीदा रिकॉर्ड लेकर आए जिससे कुछ साफ ही नहीं हो रहा था। 80 प्रतिशत स्कूलों ने फीस और वेतन वृद्धि को ही स्पष्ट नहीं किया, जबकि यह सबसे अहम बिंदु थे। इस कारण अब एक नया फॉर्मेट बनाकर स्कूलों को दिया गया है ताकि रिपोर्ट में एकरूपता रहे। जो स्कूल पहले अपना रिकॉर्ड दे गए थे, उनको भी इसी फॉर्मेट के हिसाब से रिकॉर्ड देना होगा। स्कूल इसका विरोध भी कर रहे हैं बावजूद डीआईओएस ने विरोध को दरकिनार कर संसोधित फॉर्मेट पर ही सूचनाएं मांगी हैं।

फीस वृद्धि को छुपाने की रही कोशिश: जिला समिति के समक्ष शनिवार को नेशनल पब्लिक स्कूल बहेड़ी, गुडविन पब्लिक स्कूल बहेड़ी, डीएसआर पब्लिक स्कूल बहेड़ी, हरीति पब्लिक स्कूल धनेटा बलिया, मिशन एकेडमी बहेड़ी, असीसी कांवेंट स्कूल नारायन नगला, जीके सिटी मांटेसरी स्कूल कर्मचारी नगर, जीपीएम कॉलेज, होली फैमिली कांवेंट स्कूल आंवला के प्रतिनिधि पहुंचे। इनमें से अधिकांश फीस वृद्धि को छुपाने की कोशिश में लगे रहे।

अब भी मांग रहे अतिरिक्त समय : जीनियस इंटरनेशनल नवाबगंज स्कूल के डायरेक्टर अकुंर गंगवार खाली हाथ डीआईओएस कार्यालय पहुंचे। नेशनल पब्लिक स्कूल बहेड़ी के प्रधानाचार्य सर्वेश कुमार, सेंट मेरिज कांवेन्ट स्कूल फरीदपुर के प्रधानाचार्य विजय निथनीयल ने बताया कि उन्हें 21 जून को बुलाया गया था। नए फामेर्ट के हिसाब से 25 जून तक का समय दिया गया है। मिशन एकेडमी बहेड़ी से आए मुन्ना लाल की फाइल भी अधूरी ही पाई गई। कृष्णा पब्लिक स्कूल से आई शगुफ्ता खान को 21 जून को तलब किया गया था। 23 को पूरे रिकार्ड लेकर पहुंचने के बाद भी उन्हें नया फार्मेट भरने को कहा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें