ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबरेली में मीट फैक्ट्री में काम कर रहे दो बांग्लादेशी गिरफ्तार

बरेली में मीट फैक्ट्री में काम कर रहे दो बांग्लादेशी गिरफ्तार

जाली दस्तावेजों के आधार पर म्यांमार व बांग्लादेश से महिलाओं व बच्चों को अवैध रूप से भारत लाकर बेचने वाले गिरोह के सरगना मुहम्मद नूर उर्फ़ नूरुल...

बरेली में मीट फैक्ट्री में काम कर रहे दो बांग्लादेशी गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीTue, 03 Aug 2021 03:50 AM
ऐप पर पढ़ें

जाली दस्तावेजों के आधार पर म्यांमार व बांग्लादेश से महिलाओं व बच्चों को अवैध रूप से भारत लाकर बेचने वाले गिरोह के सरगना मुहम्मद नूर उर्फ़ नूरुल इस्लाम की निशानदेही के आधार पर एटीएस ने रविवार को देर शाम दो और बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें पूछताछ के लिए लखनऊ बुलाया गया था। दोनों बरेली की मारिया मीट फैक्ट्री में काम कर रहे थे।

एटीएस को दोनों के कब्जे से फर्जी भारतीय पहचान पत्र, पैन कार्ड, पासबुक तथा मोबाइल फोन बरामद किया। गिरफ्तार किए गए आले मियां ने बताया कि वह बांग्लादेश का रहने वाला है और नूर का रिश्तेदार है। नूर के सहयोग से तथा उसके कहने पर ही वह अवैध रूप से सीमा पार कर के भारत आया था। गिरफ्तार किए गए अब्दुल शकूर उर्फ गनी ने बताया कि वह नूर के गांव खंजरपारा का रहने वाला है। नूर ने सीमा पार कराने के लिए उससे चार हज़ार टका (बांग्लादेशी मुद्रा) लिया था। नूर ने ही उसे सिम कार्ड भी दिया था।

इससे पहले एटीएस ने 26 जुलाई को अंतर्राष्ट्रीय मानव तस्करी के गिरोह के सरगना मुहम्मद नूर उर्फ़ नूरुल इस्लाम और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया गया था। तीनों को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में नूर ने अपना वर्तमान निवास स्थान गुरुग्राम (हरियाणा) में बताया। उसकी निशानदेही पर गुरुग्राम स्थित उसके निवास स्थान से आधार कार्ड, पैन कार्ड, विभिन्न बैंकों की पासबुक और विभिन्न कंपनियों के पहचान पत्र बरामद हुए जिन पर उसके अलग-अलग नाम व पता दर्ज है। पूछताछ में नूर ने एटीएस को बताया कि वह दो अन्य बांग्लादेशी नागरिकों को भी अवैध रूप से भारत ले आया है, जो इस समय मारिया मीट फैक्ट्री बरेली में काम कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें