Triveni stops in Bhojipura - त्रिवेणी एक्सप्रेस से यात्रा करने वालों के लिए बुरी खबर, अब इस स्टेशन पर नहीं रुकेगी गाड़ी DA Image
22 नवंबर, 2019|5:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

त्रिवेणी एक्सप्रेस से यात्रा करने वालों के लिए बुरी खबर, अब इस स्टेशन पर नहीं रुकेगी गाड़ी

इज्जतनगर रेल मंडल के ऑपरेटिंग विभाग ने भोजीपुरा में त्रिवेणी एक्सप्रेस का कॉमर्शियल स्टॉपेज न बताकर ठहराव बंद कर दिया है। एक से 16 जुलाई तक यहां ठहराव हुआ। बुधवार को यहां तीन यात्री तो चलती ट्रेन पर चढ़ने के चक्कर में प्लेटफार्म पर गिरकर चोटिल हो गए।  जून में महाप्रबंधक ने भोजीपुरा और इज्जतनगर रेल सेक्शन का निरीक्षण किया था। भोजीपुरा के लोगों ने ने उनसे त्रिवेणी एक्सप्रेस के भोजीपुरा स्टेशन पर ठहराव को लेकर मांग की। बताया था कि यहां एसआरएमएस मेडिकल कालेज है। यहां काफी मरीज आते हैं। स्टूडेंट्स और उनके अभिभावकों का आना-जाना रहता है। भोजीपुर औद्योगिक क्षेत्र है। इसलिए त्रिवेणी एक्सप्रेस का भोजीपुरा स्टेशन पर ठहराव जनहित में होगा। मांग पर एक से 16 जुलाई तक त्रिवेणी एक्सप्रेस का ठहराव भोजीपुरा में हुआ। अचानक 17 जुलाई बुधवार से त्रिवेणी एक्सप्रेस का स्टॉपेज भोजीपुरा में खत्म कर दिया गया। 

नहीं था कॉमर्शियल स्टॉपेज

पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह का कहना है, त्रिवेणी का भोजीपुरा में कामर्शियल स्टॉपेज नहीं था। किन्हीं कारणों से गाड़ी का ठहराव हो रहा था। अब नहीं होगा।

इज्जतनगर कारखाना आ गए चार डेमू कोच 

बरेली-मुरादाबाद के बीच डेमू ट्रेन चलाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल डेमू चलाएगा जबकि इज्जतनगर रेल मंडल मेंटीनेंस करके देगा। चार डेमू कोच भी इज्जतनगर कारखाना आ गए हैं। मेंटीनेंस के बाद बरेली-मुरादाबाद के बीच चलाया जाएगा। जब इज्जतनगर रेल मंडल के परसाखेड़ा में डेमू शेड का शुभारंभ हुआ था तभी रेल मंत्री ने निर्देश दिए थे कि मुरादाबाद-बरेली के बीच भी डेमू ट्रेन चलाई जाएंगी। इनका मेंटीनेंस परसाखेड़ा में ही होगा। छह-सात महीने पहले मुरादाबाद में डेमू का ट्रायल भी हुआ था। ट्रायल सफल रहा।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Triveni stops in Bhojipura