ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसड़कों पर बिखर रहा ट्रैक्टर ट्रॉली से जाता कूड़ा

सड़कों पर बिखर रहा ट्रैक्टर ट्रॉली से जाता कूड़ा

स्वच्छता भारत मिशन के तहत केंद्र, राज्य सरकारें करोड़ों का बजट दे रही हैं। पर्यावरण को देखते हुए नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने भी सख्त आदेश दे रखे लेकिन...

सड़कों पर बिखर रहा ट्रैक्टर ट्रॉली से जाता कूड़ा
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSat, 23 Oct 2021 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वच्छता भारत मिशन के तहत केंद्र, राज्य सरकारें करोड़ों का बजट दे रही हैं। पर्यावरण को देखते हुए नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने भी सख्त आदेश दे रखे लेकिन नगर निगम इन भी आदेशों की धज्जियां उड़ा रहा है। कूड़े से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली से सड़कों पर कूड़ा बिखरता जाता है। न तिरपाल ढक कर कूड़ा ले जा रहे और न गिरते कचरे की रोकथाम हो रही।

नगर निगम रोजना ट्रैक्टर ट्रॉलियों के जरिए शहर से 450 मीट्रिक टन कूड़ा उठाकर उसको डंप करता है। गाड़ियों में कूड़े को उठाकर बाकरगंज डलावघर में डलवाया जाता है। जो गाड़ियां कूड़ा लेकर जाती है उनमें से बहुत से ट्रैक्टर ट्रॉली सड़कों पर ही कचरा फैलाते हुए जाते हैं। दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर कूड़े से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली से पीछे कचरा गिराता रहता है। नियम ये है कि कूड़े से भरे वाहनों को तिरपाल से ढककर ले जाना है। लेकिन ऐसा कुछ ही वाहनों में किया जा रहा है। नगरायुक्त अभिषेक आनंद का कहना है कि जो वाहन कूड़ा लेकर जा रहे हैं उन्हें तिरपाल ढककर ले जाने के निर्देश हैं। ऐसा न करने वाले चालकों पर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें