DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आपके सुझावों से मिलती है रेल को बेहतर बनाने में मदद, जानें क्या हुआ

आपके सुझावों से मिलती है रेल को बेहतर बनाने में मदद, जानें क्या हुआ

पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल रेल में बुधवार को उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता डीआरएम दिनेश कुमार सिंह ने की। जिसमें समिति के सदस्यों ने रेल को बेहतर बनाने के सुझाव दिए।

दिनेश कुमार ने कहा, अलग-अलग सुझाव से रेलवे को बेहतर बनाने की तरीके मिलते हैं। रेल प्रशासन उन सुझावों पर अमल करता है।  सार्थक कदम उठाकर रेल परिवहन सुविधा को संरक्षित, सुरक्षित, सुखद और समयबद्ध बनाता है। बैठक में बरेली से कोई शामिल नहीं हुआ।

शाहजहांपुर, पीलीभीत, बदायूं, रुद्रपुर, फर्रखाबाद, हाथरस, कानपुर, कन्नौज, कासगंज, मथुरा आदि स्थानों से सदस्यों ने अपने-अपने सुझाव दिए।  बैठक में अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) वीके गुप्ता, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) नागेंद्र कुमार, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अनूप कुमार, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (द्वितीय) अजय कुमार सहित मंडल के अधिकारी उपस्थित थे। संचालन वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक नीतू  और अपर मंडल रेल प्रबंधक (इन्फ्रास्ट्रक्चर आशीष कुमार अग्रवाल ने किया। 

बदायूँ के नरेन्द्र दुआ ने कहा, स्टेशन पर जलशीतक के आसपास स्वच्छता रखी जाए।  स्टेशन पर विद्युत आपूर्ति का सुझाव दिया। बदायूँ-दिल्ली एवं बरेली-आगरा के बीच एक इंटर सिटी एक्सप्रेस का संचालन किया जाए।

रुद्रपुर के राजकुमार छाबड़ा ने कहा, सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस का समय पालन का हाथरस -मुरादाबाद स्टेशन पर होता है जिसके कारण यह गाड़ी मध्य रात्रि काठगोदाम पहुँचती है। यात्रियों को अपने घर जाने में काफी दिक्कत होती है। प्लेटफार्म संख्या- 2 पर अतिरक्ति पैदल उपरिगामी पुल के निर्माण के साथ-साथ प्लेटफार्म पर प्रकाश व्यवस्था कराई जाए।

फर्रुखाबाद के विपिन बिहारी सक्सेना एवं मदन मोहन मिश्रा ने कहा, कालिंदी एवं लखनऊ-अहमदाबाद एक्सप्रेस का कल्याणपुर एवं रावतपुर में ठहराव हो। कालिंदी एक्सप्रेस में साधारण यानों की संख्या बढ़ाई जाए। कल्याणपुर रेलवे स्टेशन पर आरओ सुविधा सहित वाटर कूलर व महिला प्रतीक्षालय की व्यवस्था हो। मेमू गाड़ियों का संचालन मंधना तक हो। फर्रुखाबाद में महिलाओं के लिए विशेष टिकट खिड़की खोली जाए।

फर्रुखाबाद के संजीव मिश्रा ने कहा, फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या 2, 3 एवं 4 का उच्चीकरण हो। कुछ एक्सप्रेस गाड़ियों का फर्रुखाबाद स्टेशन पर ठहराव नहीं है,उनका ठहराव हो। स्टेशन परिसर में रिक्शा-टैक्सी स्टैण्ड की व्यवस्था की जाए।

हाथरस के डा. एम.एल. रावत ने सुझाव, हाथरस सिटी स्टेशन पर उपलब्ध सामान्य श्रेणी के प्रतीक्षालय में प्रसाधन की व्यवस्था की जाए। स्टेशन पर पैदल उपरिगामी पुल निर्माण शीघ्र कराया जाए। प्लेटफार्म संख्या-2 पर चल रहे उच्चीकरण के कार्य को शीघ्र पूरा कराया जाए। छपरा एक्सप्रेस का ठहराव दो मिनट से बढ़ाकर पांच मिनट हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Tips to help improve the railweay know what happened