ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलड़की का धर्मांतरण कराने जा रहे युवक को पकड़ा, हंगामा

लड़की का धर्मांतरण कराने जा रहे युवक को पकड़ा, हंगामा

युवती को अपना धर्म और नाम बदलकर फंसाने वाला उसका प्रेमी कार से लेकर धर्मांतरण कराने प्रयागराज जा रहा था। फोन पर हो रही उसकी बातचीत से ड्राइवर कहानी भांप गया और रास्ते में पुलिस को फोन कर दिया। पुलिस...

लड़की का धर्मांतरण कराने जा रहे युवक को पकड़ा, हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीThu, 18 Jul 2019 02:07 AM
ऐप पर पढ़ें

युवती को अपना धर्म और नाम बदलकर फंसाने वाला उसका प्रेमी कार से लेकर धर्मांतरण कराने प्रयागराज जा रहा था। फोन पर हो रही उसकी बातचीत से ड्राइवर कहानी भांप गया और रास्ते में पुलिस को फोन कर दिया। पुलिस ने पकड़ा तो धोखेबाज प्रेमी ने तुरंत रंग बदला और खुद का धर्म बदलकर युवती से शादी करने की बात कहने लगा। दोनों पक्ष के परिजनों को थाने बुलाया गया। दोनों को उनके परिजनों के साथ भेज दिया गया है। उधर, धर्मांतरण की सूचना पर हिन्दू संगठन भड़क उठे। विहिप और हिन्दू जागरण मंच ने कार्रवाई की मांग की।

किला के एक बिजली मैकेनिक ने बरेली के एक मोहल्ले की युवती को धर्म बदलकर प्रेम जाल में फंसाया। वह उसके घर आने लगा। कई मामलों में परिवार की मदद भी की। उनके बीच करीब एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बीच युवती को उसके धर्म छुपाने की भनक तक नहीं लगी। बुधवार को युवक ने युवती को शादी के लिए बुलाया और किराए की कार लेकर प्रयागराज चल दिए। रास्ते में एक ढाबे पर रुकने के दौरान युवक किसी से फोन पर बात कर रहा था। ड्राइवर को उसकी बातचीत सुनकर धर्मांतरण का मामला पता चला। उसने पुलिस को फोन कर दिया। पुलिस ने कार को घेरकर रोका और प्रेमी युगल को थाने ले गए। जहां पता चला कि युवक ने अपना नाम भी ऐसा रख रखा था जिससे उसके धर्म का पता न चले। पुलिस ने दोनों के परिजनों को भी थाने बुलवा लिया।

जब धर्मांतरण के आरोप में युवक ने खुद को घिरा देखा तो रंग बदल लिया। युवक कहने लगा कि वह लड़की का ही धर्म अपनाकर उससे शादी करेगा। इस बात पर समझौता होने के बाद लड़की को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। लड़की अपनी बुआ के साथ चली गई। वहीं, पुलिस युवक से देर शाम तक पूछताछ करती रही। कोतवाल का कहना है कि समझौते के बाद दोनों को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

हिन्दू संगठनों ने किया विरोध

आरएसएस के नगर कार्यवाह ब्रह्मेंद्र मिश्रा, संजय चौहान, हिंदू जागरण मंच के पंकज, सूरज मिश्रा सहित तमाम पदाधिकारी कोतवाली पहुंच गए। उन्होंने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत कराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें