ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबरेली में नसबंदी के बाद भी गर्भवती हुई तो महिला ने यह किया

बरेली में नसबंदी के बाद भी गर्भवती हुई तो महिला ने यह किया

बरेली में नसबंदी के बाद भी गर्भवती हुई तो महिला ने यह किया

बरेली में नसबंदी के बाद भी गर्भवती हुई तो महिला ने यह किया
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSun, 23 Dec 2018 02:23 PM
ऐप पर पढ़ें

नसबंदी का आपरेशन होने के बाद महिला ने गर्भवती होने की शिकायत करते हुए सीएमओ आफिस में शिकायत कर दी। उसने विभाग से मुआवजा मांग लिया और कहा कि उसका नसबंदी का आपरेशन असफल हो गया है। सीएमओ के निर्देश पर जांच कमेटी बनी और महिला का मेडिकल चेकअप हुआ। जांच में पूरा मामला ही पलट गया और पता चला कि गर्भवती होने के बाद उसका नसबंदी का ऑपरेशन हुआ था। शनिवार को उसके मुआवजे की मांग को निरस्त कर दिया गया है।

यह मामला मीरगंज सीएचसी का है। सिंघाई मुरावान गांव की महिला की बीते 24 जुलाई को नसबंदी का ऑपरेशन हुआ था। महिला ने आरोप लगाया कि वह नसबंदी के बाद गर्भवती हो गई है। उसने बीते 4 दिसंबर को तहसील दिवस में शिकायती पत्र दिया और कहा कि सीएचसी में उसने नसबंदी कराई थी। उसके बाद ही वह गर्भवती हो गई है और नियमानुसार स्वास्थ्य विभाग को उसे मुआवजा देना चाहिए। शिकायती पत्र सीएमओ आफिस आया और जांच के लिए विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम का गठन किया गया।

महिला को जिला महिला अस्पताल में कई मेडिकल चेकअप हुआ तो पता चला कि वह साढ़े सात माह की गर्भवती है। इस तरह टीम ने अपनी जांच रिपोर्ट में लिखा कि मई माह में ही गर्भवती हो गई थी। जब उसका नसबंदी का आपरेशन हुआ तो पहले से ही उसे कम से कम डेढ़ माह का गर्भ था। इस तरह नसबंदी के बाद गर्भवती होने की बात गलत है। जांच रिपोर्ट के आधार पर शनिवार को सीएमओ आफिस से उसके मुआवजे की मांग को खारिज कर दिया गया और सूचना भेज दी कि वह पहले से गर्भवती थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें