DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › पेड़ से टकराकर महिला की मौत के बाद भी नहीं जागा सिस्टम
बरेली

पेड़ से टकराकर महिला की मौत के बाद भी नहीं जागा सिस्टम

हिन्दुस्तान टीम,बरेलीPublished By: Newswrap
Sun, 26 Sep 2021 09:20 PM
पेड़ से टकराकर महिला की मौत के बाद भी नहीं जागा सिस्टम

लोगों की जान जाने के बावजूद सरकारी सिस्टम की संवेदनहीनता खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। नगर निगम के अधिकारियों की एक ऐसी ही लापरवाही वार्ड नंबर-64 सिकलापुर में दिखाई दे रही है। यहां एक बहुत ही पुराना पाकड़ का पेड़ गिरताऊ हालत में खड़ा है। इसमें आए दिन स्कूटी-बाइक वाले टकरा रहे हैं। कुछ साल पहले एक महिला की इस पेड़ से टकराकर मौत भी हो चुकी है।

मोहल्ला सिकलापुर बाग ब्रिगटान वार्ड-64 में मुख्य सड़क पर बादशाह नाम के एक हलवाई की दुकान के पास काफी समय से एक गिरताऊ पाकड़ का पेड़ लगा हुआ है, जो कि सड़क के बीचोबीच में है। इससे इस रोड से गुजरने वालों को परेशानी तो हो रही रही है। साथ ही दोपहिया वाहन चालक भी इससे टकराकर आए दिन घायल होते रहे हैं। तेज हवा या बारिश में पेड़ गिरने का खतरा बना रहता है। काफी समय से खतरा झेल रहे मोहल्ले के लोगों ने नगर निगम के पर्यावरण अभियंता संजीव प्रधान से शिकायत की। लोगों का कहना है कि पांच-छह साल पहले पेड़ नीचे झुक जाने से इसमें टकराकर एक महिला की मृत्यु भी हो चुकी है। इसके अलावा पेड़ की आड़ में कुछ लोग सड़क पर अतिक्रमण भी किए हुए हैं और वे पेड़ काटने पर आपत्ति जता रहे हैं। लोगों का कहना है कि इस पेड़ को कटवाने के लिए नगर निगम और वन विभाग दोनों ने ही अनुमति दे दी है। इसके बाद नगर निगम पेड़ कटवाने के लिए टेंडर भी कर चुका है।

डीएफओ 9 सितंबर को पेड़ कटाने के लिए दे चुके एनओसी

डीएफओ भरतलाल ने 09 सितंबर को नगर निगम के पर्यावरण अभियंता को पेड़ काटने की एनओसी भी दे दी है लेकिन लोगों का कहना है कि सारी औपचारिकता पूरी होने के बावजूद नगर निगम के अधिकारी गंभीर नहीं दिखाई दे रहे है। इसे लेकर स्थानीय लोगों ने एक बार फिर नगर निगम के अधिकारियों से इसकी शिकायत की है। जबकि नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही इस पेड़ को कटवाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

संबंधित खबरें