ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजिला अस्पताल में मरीजों के लिए आ गई अत्याधुनिक मशीनें,

जिला अस्पताल में मरीजों के लिए आ गई अत्याधुनिक मशीनें,

जिला अस्पताल में अब मरीजों को अत्याधुनिक मशीनों की सुविधा मिलेगी। जिला अस्पताल में अब मरीजों को जांच के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। अस्पताल में मरीजों की सहूलियत के लिए दो अत्याधुनिक मशीन आ गई है।...

जिला अस्पताल में मरीजों के लिए आ गई अत्याधुनिक मशीनें,
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSun, 18 Mar 2018 01:44 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला अस्पताल में अब मरीजों को अत्याधुनिक मशीनों की सुविधा मिलेगी। जिला अस्पताल में अब मरीजों को जांच के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। अस्पताल में मरीजों की सहूलियत के लिए दो अत्याधुनिक मशीन आ गई है। यहां डिजिटल एक्स-रे, डिजिटल अल्ट्रासाउंड मशीन लगाई गई हैं।

मशीन आ जाने के बाद अब मरीजों की जांच करना आसान होगा। साथ ही मरीजों को जांच रिपोर्ट भी कम समय में मिल जाएगी। जिला अस्पताल में जल्द ही एमआरआई की मशीन भी आने वाली है। अस्पताल के सीएमएस डॉ केएस गुप्ता ने बताया कि रोजाना यहां 4.50 हजार मरीज आते हैं। ऐसे में उनका एक्स रे और अल्ट्रासाउंड करने में काफी समय लगता था। मरीजों को जांच रिपोर्ट भी अधिक समय में मिलती थी। इसे देखते हुए अस्पताल के लिए शासन से डिजिटल एक्सरे अल्ट्रासाउंड मशीन की मांग की गई थी। अस्पताल में डिजिटल एक्सरे मशीन आ गई है। दोनों मशीनें चालू हो गई है और अब मरीजों को कम समय में एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट दी जा सकेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें