ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकिसान एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में फेंका जहरीला पाउडर, आगे जो हुआ उसे सुनकर आप रह जाएंगे दंग

किसान एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में फेंका जहरीला पाउडर, आगे जो हुआ उसे सुनकर आप रह जाएंगे दंग

पीतांबरपुर रेलवे स्टेशन के आसपास रात में किसान एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में कोई जहरीला पाउडर फेंका गया। जिससे कोच में धुंध सी छा गई। कुछ ही देर में यात्रियों की आंखों में जलन मचने लगी। यात्रियों ने...

किसान एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में फेंका जहरीला पाउडर, आगे जो हुआ उसे सुनकर आप रह जाएंगे दंग
कार्यालय संवाददाता,बरेलीSun, 16 Jun 2019 03:04 PM
ऐप पर पढ़ें

पीतांबरपुर रेलवे स्टेशन के आसपास रात में किसान एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में कोई जहरीला पाउडर फेंका गया। जिससे कोच में धुंध सी छा गई। कुछ ही देर में यात्रियों की आंखों में जलन मचने लगी। यात्रियों ने टीटीई के माध्यम से कंट्रोल को सूचना दी। बरेली जंक्शन पर आरपीएफ और जीआरपी ने कोच अटेंड किया। यात्रियों के बयान दर्ज किए गए। हालांकि किसी यात्री ने कोई लिखित तहरीर नहीं दी है। आरपीएफ-जीआरपी मामले की जांच पड़ताल कर रही है। जिस जगह पर घटना बताई जा रही। वहां रात में पहले भी यात्रियों के साथ लूटपाट हो चुकी है। 

रेल सूत्रों के मुताबिक, शनिवार की रात करीब नौ बजे धनबाद से फिरोजपुर जाने वाली किसान एक्सप्रेस पीतांबरपुर स्टेशन के पास पहुंची, तभी इंजन से पांचवें स्लीपर कोच में प्लेटफार्म की ओर से किसी ने कोई जहरीला पाउडर फेंका। पाउडर खिड़की के माध्यम से कोच के अंदर गिरा। जिससे कोच में कुछ पल को धुंध सी छा गई। यात्रियों की आंखों में जलन मचने लगी। क्या पाउडर था। इसकी पुष्टि तो नहीं हुई है। लेकिन मामले की सूचना मिलने पर आरपीएफ-जीआरपी ने बरेली जंक्शन पर गाड़ी के पहुंचने पर कोच में सवार यात्रियों से जानकारी ली गई। आरपीएफ इंस्पेक्टर बीएस तोमर का कहना है, जैसा यात्रियों ने बताया कि बाहर से कोच के अंदर पाउडर फेंका गया। कुछ देर को यात्रियों की आंखों में जलन मचने लगी थी, लेकिन बरेली आते-आते जलन कम हो गई। यात्रियों ने लिखित में कोई सूचना नहीं दी। न ही मेडिकल टीम बुलाने को कहा। हालांकि मामले की जांच कराई जा रही है। आरोपी की तलाश को टीम लगी है। 

कहीं बैग चुराने की तो नहीं थी योजना 

रात को गाड़ियों में अवैध वेंडरों की गाड़ियों में भरमार रहती है। कहीं ऐसा तो नहीं वेंडरों ने चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए पाउडर तो नहीं फेंका। जिस कोच में धुंध छाएगी। यात्रियों की आंखों में जलन पड़ेगी। इतनी देर में महिलाओं के पर्स या बैग लेकर भाग जाएंगे। क्योंकि, पीतांबरपुर में कई बार पहले भी चलती गाड़ियों के पर्स छीने जा चुके हैं। 

जांच में जुटी आरपीएफ-जीआरपी 

एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में जहरीला पाउडर फेंके जाने के मामले में आरपीएफ-जीआरपी की संयुक्त टीम लगाई गई है। रात में ही टीम ने पीतांबरपुर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। हालांकि वहां से कोई साक्ष्य नहीं मिले। बरहाल टीमें लगा दी गई हैं। कई वेंडरों से मामले की जानकारी ली गई। पाउडर फेंके जाने के पीछे कोई न कोई तो योजना थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें