DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मसीही समाज ने हर्षोल्लास से निकाला पाम संडे जुलूस

मसीही समाज ने हर्षोल्लास से निकाला पाम संडे जुलूस

मसीही समाज का प्रमुख पर्व पाम संडे रविवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सुंदर झांकियों के साथ पाम संडे जुलूस निकला और होशन्ना के गीत गूंज उठे। चर्चों में सुबह प्रभु यीशु की प्रार्थना की गई और फादर ने उनके उपदेश सुनाए। पाम संडे का जुलूस जहां से गुजरा, उत्साहित मसीही समाज ने पलकें बिछाए स्वागत किया। पाम संडे के साथ ही गुड फ्राइडे और ईस्टर की तैयारियां शुरू हो गई हैं।

बरेली चर्चेज एसोसिएशन की तरफ से हर साल की तरह इस वर्ष भी पाम संडे का जुलूस आर्मी सालवेशन चर्च कैंपस से निकाला गया। कार्यक्रम का शुभारंभ आर्मी सालवेशन चर्च के पादरी डॉ. जोत सिंह के प्रवचन से हुआ। उन्होंने जुटे लोगों को प्रभु यीशु का शांति संदेश सुनाया। उसके बाद चर्च में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि पाम संडे का पर्व प्रभु यीशु के येरूशलम में विजय प्रवेश दिवस के रूप में मनाया जाता है। जब प्रभु यीशु ने येरूशलम में प्रवेश किया था तो भक्तों ने उनके मार्ग में खजूर के पेड़ों की शाखाएं और वस्त्र बिछा दिया था। उसी दिन के प्रतीक के रूप में पाम संडे मनाया जाता है।

आर्मी सालवेशन चर्च परिसर में मसीही समाज एकत्र हुआ और प्रभु यीशु की आराधना की। चर्च के पास्टर कैलाश मसीह ने प्रार्थना की और पास्टर डॉ. जोध सिंह ने प्रवचन दिया। उसके बाद अरनस मैसी ने अपनी टीम के साथ प्रभु यीशु की प्रार्थना गीत गाकर माहौल आध्यात्मिक बना दिया। जुलूस बाहर निकला तो धर्मगुरुओं ने कतारबद्ध होकर प्रभु यीशु की प्रार्थना की। पादरी अनिल मैसी ने प्रार्थना की और एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. जोध सिंह ने हरी झंडी दिखाकर पाम संडे जुलूस को रवाना किया। जुलूस में प्रभु यीशु की झांकी सबके आकर्षण का केंद्र रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रोशेसन इंचार्ज पादरी परमिंदर मैसी ने की। जुलूस सिविल लाइंस, स्टेशन रोड, कचहरी, स्टेट बैंक के सामने से होता हुआ दामोदर पार्क पहुंचा। यहां शांति प्रतीक के रूप में सफेद गुब्बारे उड़ाए गए। गीत-संगीत का संचालन अरनस मैसी, पास्टर रोबिन सिंह ओर विनीत मैसी ने किया। जुलूस अयूब खां से सेंट्रल मैथोडिस्ट चर्च मैदान पहुंचा। बिशप अनिल कुमार सरवन ने प्रार्थना की और प्रभु यीशु के संदेश सुनाए। सुनील कुमार मसीह, संजीव एस मसीह, प्रमोद नंदा, परमिंदर मैसी, संजीव लाल आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The Palm Society Procession The Christian Society Launches The Happiness