DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  गाड़ी का कट गया ऑनलाइन चालान वाहन स्वामी को पता ही नहीं
बरेली

गाड़ी का कट गया ऑनलाइन चालान वाहन स्वामी को पता ही नहीं

हिन्दुस्तान टीम,बरेलीPublished By: Newswrap
Fri, 18 Jun 2021 03:51 AM
गाड़ी का कट गया ऑनलाइन चालान वाहन स्वामी को पता ही नहीं

रजिस्ट्रेशन के दौरान दर्ज गलत मोबाइल नंबर वाहन स्वामियों के लिए मुसीबत बन गए हैं। रजिस्ट्रेशन में गलत मोबाइल नंबर दर्ज होने की वजह से ट्रैफिक नियम उल्लंघन पर सीसीटीवी या मोबाइल कैमरे से ऑनलाइन चालान के बाद वाहन स्वामी को इसकी जानकारी ही नहीं मिल पा रही।

महीनों बाद गाड़ी ट्रांसफर या अन्य कोई काम कराने के दौरान चालान कटने की जानकारी वाहन स्वामी को मिल रही है। रजिस्ट्रेशन में पता भी अधूरा होने की वजह से डाक से भेजा जाने वाला चालान भी घर नहीं पहुंच पाता। चालान के फीस जमा न होने तक गाड़ी का रजिस्ट्रेशन ट्रांसफर भी नहीं हो पाता। मोबाइल नंबर गलत दर्ज होने की वजह से वाहन स्वामियों को पांच से 10 हजार रुपये चालान भरना पड़ रहा है। जिले में एक- दो नहीं हजारों वाहनों के रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट में गलत मोबाइल नंबर दर्ज हैं। एआरटीओ प्रशासन आरपी सिंह ने बताया 2016-17 से पहले रजिस्टर्ड होने वाले वाहनों में यह दिक्कत ज्यादा है। उन्होंने बताया वाहन संबंधी काम कराने के दौरान मोबाइल नंबर अपडेट किए जा रहे हैं। जिले में पंजीकृत ज्यादातर कमर्शियल वाहनों में वाहन स्वामी के सही मोबाइल नंबर अपडेट कर दिए गए हैं। प्राइवेट वाहनों में अब भी इस तरह की दिक्कतें हैं।

सैकड़ों वाहनों में एक ही मोबाइल नंबर

2016-17 से पहले पंजीकृत कई वाहनों में 9999999999 मोबाइल नंबर दर्ज है। एआरटीओ ऑफिस के बाहर डेरा जमाकर बैठे रहने वाले दलालों ने भी कई वाहनों में अपने नंबर चढ़वा रखे हैं। कई वाहन स्वामियों ने पुराने मोबाइल नंबर इस्तेमाल करने बंद कर दिए हैं। उन लोगों के साथ भी दिक्कतें आ रही हैं।

संबंधित खबरें