DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जंक्शन पर डीआरएम को बंद मिली सेल्फ प्रिटिंग मशीनें

जंक्शन पर डीआरएम को बंद मिली सेल्फ प्रिटिंग मशीनें

मुरादाबाद मंडल की जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार बरेली स्टेशन के निरीक्षण को आए डीआरएम तरुण प्रकाश को अव्यवस्था मिली। बुकिंग खिड़की पर यात्रियों की सुविधा के लिए लगाई गई सेल्फ प्रिटिंग मशीन बंद मिली। मौके पर मौजूद सीनियर डीसीएम से बंद होने का कारण पूछा तो पता चला कि इसके मेंटीनेंस का ठेका आईआरसीटीसी को करना है जो हुआ ही नहीं है। डीआरएम को यह भी बताया गया कि मशीन तीन अप्रैल से बंद पड़ी है।

तरुण प्रकाश के साथ मंडल के अफसरों की पूरी टीम भी आई थी। जंक्शन के बाहर अशोक की लाट की दुर्दशा देखकर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि इतनी बेहतर चीज की कद्र नहीं हो रही है। उन्होंने इस पर गोल्डन पेंट कराने को कहा। जंक्शन की बाहरी दीवार से उखड़ रही टाइल्स को देखकर कहा कि यह ठीक से लगाई नहीं गई होगी। बाहर बिजली के पाइप भवन की खूबसूरती को बिगाड़ने वाले बताए। अफसरों ने अधीनस्थों से इसे दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। पार्किंग पर आटो की टक्कर से उखड़े रैम्प को डीआरएम से पहले ही अधीनस्थों ने बनाने के निर्देश दिए।

जंक्शन पर लग रहे सबसे बड़े तिरंगे के फाउंडेशन के आसपास मिट्टी देखकर स्टेशन अधीक्षक सत्यवीर सिंह से कहा कि इस स्थान पर हमेशा सफाई रहनी चाहिए। इसकी व्यवस्था आपको करनी होगी। मंडलीय अफसर ने तिरंगे की खासियत बताई कि यह झंडा जब फहरेगा तो तहसील से दिखाई देगा। यहां लाइट की व्यवस्था के बारे में भी डीआरएम ने पूछा। विद्युत अभियंता ने बताया कि हाईमास्ट की व्यवस्था की गई है। शीघ्र ही कनेक्शन भी हो जाएगा। लगभग तीन घंटे तक जंक्शन के निरीक्षण के दौरान उन्होने जंक्शन के वेटिग हॉल और गेस्ट हाउस के रूम को नए लुक में अपडेट करने को कहा। निरीक्षण के दौरान सभी विभागों के मंडलीय अफसर भी मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The DRM got off the self-printing machine at the junction